Thursday , April 18 2024

शाहबाज के प्रधानमंत्री बनने की अटकलें तेज, क्या खत्म हो जाएगा नवाज शरीफ का राजनीतिक करियर? मरियम ने पिता की भूमिका के बारे में बताया

पाकिस्तान में आम चुनाव खत्म हुए एक सप्ताह हो गया है, लेकिन प्रधानमंत्री पद को लेकर अब भी सस्पेंस बरकरार है। अगला प्रधानमंत्री कौन होगा इसे लेकर भी स्थिति साफ नहीं है. ऐसे समय में जब नवाज शरीफ चौथी बार प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) ने पीएमएल-एन की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किया है।

ऐसी आशंका है कि शाहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनते ही बड़े भाई नवाज शरीफ का राजनीतिक करियर खत्म हो जाएगा.

शाहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने की उम्मीद

दरअसल, पिछले हफ्ते आए चुनाव नतीजों के बाद त्रिशंकु संसद में शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने की उम्मीद है. नवाज-शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली पीएमएलएन ने लगभग अन्य दलों के साथ गठबंधन कर लिया है।

गठबंधन में छह पार्टियां शामिल हैं

इस गठबंधन में बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी समेत छह पार्टियां शामिल हैं. आपको बता दें कि पाकिस्तान की तीन बड़ी पार्टियों पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ में से किसी को भी चुनाव में बहुमत नहीं मिला है.

शाहबाज के साथ काम करने में सेना ज्यादा सहज है

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के ताकतवर सैन्य नेतृत्व ने प्रधानमंत्री पद के लिए शाहबाज शरीफ का नाम आगे बढ़ाया है. नवाज की तुलना में सेना शाहबाज के साथ काम करने में ज्यादा सहज है।

मरियम ने इन अटकलों को खारिज कर दिया

हालांकि, इस बीच नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने अपने पिता के राजनीतिक करियर को लेकर चल रही अटकलों को तुरंत खारिज कर दिया. मरियम ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा, ”नवाज शरीफ चौथी बार प्रधानमंत्री बनना चाहते थे लेकिन टूटे जनादेश के बाद उन्होंने शीर्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

पिता का राजनीतिक करियर अभी खत्म नहीं हुआ है

अपने पिता के राजनीतिक करियर के खत्म होने की खबरों को खारिज करते हुए मरियम ने कहा, “मेरे पिता का राजनीतिक करियर अभी खत्म नहीं हुआ है। इन अटकलों में कोई सच्चाई नहीं है कि नवाज शरीफ ने राजनीति छोड़ने का फैसला किया है। और वह पंजाब की सरकारों की देखरेख करेंगे और अपना हक निभाएंगे।” भूमिका।

आपको बता दें कि मरियम नवाज पंजाब के मुख्यमंत्री पद की प्रबल दावेदार हैं.