Home / हेल्थ-फिटनेस / Skincare Tips: जवां दिखने वाली त्वचा पाने के लिए 5 फेस स्कल्प्टिंग टूल्स

Skincare Tips: जवां दिखने वाली त्वचा पाने के लिए 5 फेस स्कल्प्टिंग टूल्स

फेस स्कल्प्टिंग ने पिछले कुछ वर्षों में बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल की है. हाइप बढ़ गया है, लेकिन अभी भी बहुत से लोग इसके बारे में नहीं जानते हैं. फेस स्कल्प्टिंग आपके चेहरे को प्राकृतिक रूप से ऊपर उठाने और आपके लुक के लिए एक बेहतर परिभाषा बनाने के लिए नॉन-सर्जिकल ट्रीटमेंट है. यहां तक ​​कि सेलेब्स ने भी इंजेक्टेड फिलर्स का इस्तेमाल बंद कर दिया है और फेस लिफ्टिंग का नेचुरल तरीका शुरू कर दिया है.

इन प्रोडक्ट्स के कई फायदे हैं जो आपको ज्यादा डिफाइंड और चमकदार दिखने में मदद करते हैं. इन प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और पफीनेस भी कम होता है जिससे आप ग्लो करते हैं. मालिश करते समय, ये आपकी त्वचा को चिकनाई दे सकता है और आपके चेहरे को कॉन्टोर कर सकता है.

यहां कुछ प्रोडक्ट दिए गए हैं जिनका इस्तेमाल आप अपने चेहरे को तराशने और नेचुरल डेफिनेशन हासिल करने के लिए कर सकते हैं.

फेस रोलर्स

ये इस प्रोसेस के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले काफी लोकप्रिय टूल्स हैं. इनके आखिर में एक हैंडल और एक चिकना रोलर होता है. आपके शरीर को सूदिंग इफेक्ट देने के लिए रोलर्स ज्यादातर क्रिस्टल से बने होते हैं. वो ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा देने में मदद करते हैं, सूजन को कम करते हैं और यहां तक ​​कि आपकी त्वचा को भी कसते हैं.

आइस ग्लोब्स

ये चेहरे को तराशने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कूलिंग वैंड हैं. ये मांसपेशियों, रेडनेस और पफीनेस को शांत करने में मदद करता है. ये त्वचा को भी कसता है और बड़े खुले छिद्रों को कम करता है. त्वचा कसने का मतलब है कम झुर्रियां और महीन रेखाएं भी. ये आपकी त्वचा को चमकदार बनाने के लिए भी जाने जाते हैं.

स्कल्पटिंग बार्स

ये एक टी साइज का टूल है जिसमें सोने की पट्टी का हैंडल और टॉप पर एक सीधी पतली पट्टी होती है. ये आपकी त्वचा को ऊपर उठाने और फिलर इफेक्ट देने के लिए जाना जाता है. नियमित रूप से मालिश करने से एंटी-एजिंग फायदे मिलते हैं और त्वचा में कसाव आता है. इफेक्ट लंबे समय तक नहीं रह सकता है लेकिन नियमित इस्तेमाल इसे बनाए रख सकता है. ये कोलेजन प्रोडक्शन और त्वचा देखभाल एब्जॉर्पशन में मदद करता है.

गुआ शा

ये एक स्किनकेयर टूल है जिसकी उत्पत्ति ट्रैडिशनल चीनी ट्रीटमेंट मेथड से हुई है. ये टूल आपकी त्वचा को पुश बैक करने और इसे एक डिफाइंड कॉन्टोर्ड फेस देने के लिए डिजाइन किया गया है. गुआ शा ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करने में भी मदद करता है. नियमित मालिश करने से महीन रेखाएं और झुर्रियां दूर होती हैं.

फेस मसाजर्स

इस टूल का इस्तेमाल आपके चेहरे की मांसपेशियों को राहत देने और ब्लड फ्लो में सुधार करने के लिए किया जाता है. इसमें टॉप पर दो गोल रोलर्स के साथ एक हैंडल है. मसाज करने से आपकी त्वचा में चमक आती है और महीन रेखाएं और झुर्रियां कम होती हैं. ये साइनस दबाव और मुंहासे के साथ भी मदद करता है.

ये कुछ स्कल्प्टिंग प्रोडक्ट थे जिन्हें आप अपने चेहरे को नेचुरल डेफिनेशन देने के लिए आजमा सकते हैं.

Check Also

रोजाना खाएं एक उबला अंडा, कोसों दूर भागेगी बीमारी

शरीर को हेल्दी और फिट बनाए रखने के लिए कई चीजों का सेवन करना जरूरी ...