Home / वायरल न्यूज़ / Sarojini Market: सरोजनी मार्केट के इतनी ज़्यादा मशहूर होने के 8 कारण

Sarojini Market: सरोजनी मार्केट के इतनी ज़्यादा मशहूर होने के 8 कारण

अगर आप शॉपिंग के शौकीन हैं लेकिन अभी तक सरोजनी मार्केट से शॉपिंग नहीं की तो जनाब आपकी शॉपिंग अभी अधूरी है। सरोजनी मार्केट दिल्ली की एक ऐसी मार्केट है, जहां आपको हर चीज सस्ते दामों पर अच्छी क़्वालिटी मे मिलती है।

1. हर चीज है मौजूद

हर चीज है मौजूद
हर चीज है मौजूद!

ऐसी कोई चीज नहीं है जो सरोजनी मार्केट में ना मिलती हो। सरोजनी मार्केट में फैशन की हर वह चीज मिलती है जो आपको खूबसूरत बनाती है। इंडियन ट्रेडिशनल लहंगा, साड़ी से लेकर वेस्टर्न ड्रेस‌ जैसे मैक्सी ड्रेस या कॉकटेल ड्रेस तक, हाई हील से लेकर फ्लैट शूज तक, क्रॉप टॉप से लेकर डेनिम शर्ट, स्कूल बैग से लेकर पार्टी वियर पर्स वहां हर चीज मिलती है। यदि आप अपना कमरा सजाना चाहते हैं तो वहां पर सजावट का सामान भी मिलता है।

2. महंगे ब्रांड के कपड़े सस्ते दामों पर

महंगे ब्रांड के कपड़े सस्ते दामों पर
महंगे ब्रांड के कपड़े सस्ते दामों पर!

वह कपड़े जो हम बडे-बडे शोरूम में महंगे दामों पर देखते हैं सरोजनी मार्केट में वह आधे दामों से भी कम में मिलते हैं। ज़ारा जैसे ब्रांड के कपड़े आपको सरोजनी मार्केट में बस 300 रुपय के मिल सकते हैं और  ब्रांडेड कपड़े पहनना किसे पसंद नहीं है।

3. नए ट्रेंड और फैशनेबल ड्रेसेस

नए ट्रेंड और फैशनेबल ड्रेसेस
नए ट्रेंड और फैशनेबल ड्रेसेस!

जी हां! सरोजनी मार्केट में ट्रेंडी, फैशनेबल और बिल्कुल लेटेस्ट डिजाइन के कपड़े भी मिलते हैं फिर चाहे वह पोल्का डॉट ड्रेस हो या टर्टल नेक टॉप, डांगरी हो या डेनिम जैकेट हर तरह के फैशनेबल कपड़े सरोजनी मार्केट में किसी और मार्केट से पहले पहुंच जाते हैं।

4. अच्छी और सस्ती जींस

आप अपनी पसंदीदा डेनिम जींस सरोजिनी से 300 रुपय से कम में ले सकते हैं। जी हां आपने सही पढा 300 रुपए तक आप अपनी फेवरेट जींस ले सकते हैं।

अच्छी और सस्ती जींस
अच्छी और सस्ती जींस!

मार्केट में ऐसे बहुत से स्टॉल और दुकानें हैं जहां जींस और पेंट बहुत सस्ते दामों पर मिलते हैं। उनकी क्वालिटी भी अच्छी होती है और अच्छी बात तो यह है कि अगर आपके जींस खरीदने के बाद अगर आपको वह फिट नहीं आती तो वो जींस आप बदल भी सकते हैं।

5. हर मौसम के कपड़े

हर मौसम के कपड़े
हर मौसम के कपड़े!

सरोजनी मार्केट में हर डिजाइन के साथ हर मौसम के भी कपड़े मिलते हैं। वहां सिर्फ गर्मियों की ड्रेसेस जैसे क्रॉप टॉप, शॉट्स आदि ही नहीं बल्कि स्वेटर, डिजाइनर कोट, पूरी बाजू के टॉप, लेदर जैकेट आदि भी मिलते हैं और वह भी सस्ते दामों में। क्या आप सोच सकते हैं 5 स्वेटर बस 500 रुपय के। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन स्वेटर्स की कपड़ा की क्वालिटी खराब है। कपड़े की क्वालिटी बिल्कुल अच्छी है।

6. सस्ती आर्टिफिशियल ज्वेलरी और गहने

सस्ती आर्टिफिशियल ज्वेलरी और गहने
सस्ती आर्टिफिशियल ज्वेलरी और गहने!

सरोजनी मार्केट पूरी दिल्ली में सबसे अच्छे शॉपिंग मार्केट के रूप में विख्यात है। यहां हर कोने मैं शानदार आर्टिफिशियल ज्वेलरी मिलती है। सुंदर हार से लेकर झुमके तक बस 30 रुपय में भी मिल जाते हैं। इससे सस्ते क्या आपने कभी आर्टिफिशियल ज्वेलरी देखी है?

7. स्कूल बैग से लेकर फैंसी पर्स तक

स्कूल बैग से लेकर फैंसी पर्स तक
स्कूल बैग से लेकर फैंसी पर्स तक!

केवल कपड़े और ज्वेलरी ही नहीं सरोजनी मार्केट में सबसे अच्छे बैगस की कलेक्शन है जिसमें ट्रैवल बैग, लेदर बैग, हैंड बैग, पाउच, क्लचस, साइड बैग, स्कूल बैग सभी शामिल है। अगर आपको लगता है कि सरोजनी मार्केट में बेकार क्वालिटी का बैग मिलता है तो आप गलत है क्योंकि वहां का बैग बहुत लंबे समय तक आपका साथ देता है। आप अगर सरोजनी मार्केट से अच्छी क्वालिटी का बैग लेना चाहते हैं तो रोड साइड दुकानो की बजाए किसी अच्छी दुकान से ले।

8. सुंदर और ट्रेंडी लेडीस फुटवियर

सुंदर और ट्रेंडी लेडीस फुटवियर
सुंदर और ट्रेंडी लेडीस फुटवियर!

सरोजनी मार्केट में हर तरह के फुटवियर मिलेंगे जो आप लेना चाहते हैं। वहां एडिडास, नाइक, प्यूमा आदि के भी फर्स्ट कॉपी मिलते हैं। आपको वहां फैंसी शूज, वेजेज, हिल्स, हाई बूट, फ्लैट्स, स्लीपर सभी मिल जाएगी। और वह भी सस्ते दामों में वहां पर सुंदर फ्लैट्स आपको बस 150 से 200 रुपय में मिल जाएंगे।

Check Also

मोटापे के कारण इस लड़की को 26 साल की उम्र में पड़ा था हार्ट अटैक, तीन साल में कम किया 94 किलो वजन!

दुनिया में ऐसे बहुत लोग हैं जो ओबेसिटी या मोटापे का शिकार हैं मगर उनमें ...