Home / वायरल न्यूज़ / Proning Therapy Video: 82 वर्षीय महिला ने घर पर ही बढ़ाया Oxygen Level, डेढ़ मिनट में जानिए कैसे

Proning Therapy Video: 82 वर्षीय महिला ने घर पर ही बढ़ाया Oxygen Level, डेढ़ मिनट में जानिए कैसे

नई दिल्ली: देश भर की जनता कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों (Corona Cases In India) से परेशान है. अपनी तरफ से हर तरह की सावधानी बरतने के बावजूद लोग इसके शिकार हो रहे हैं. कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आने के बाद ऑक्सीजन लेवल (Oxygen Level) पर असर पड़ने लग जाता है. हॉस्पिटल में ऑक्सीजन बेड्स (Oxygen Beds) की कमी होने के बाद लोगों ने घरों में ऑक्सीजन सिलिंडर (Oxygen Cylinder) और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) रखने शुरू कर दिए हैं. घर में प्रोनिंग थेरेपी (Proning Therapy) से भी ऑक्सीजन लेवल को बढ़ाया जा सकता है. देखिए वायरल वीडियो

बुजुर्ग ने घर पर ही बढ़ाया ऑक्सीजन लेवल

आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा (IPS Officer Dipanshu Kabra) ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो से प्रोनिंग थेरेपी (Proning Therapy Video) की सटीक जानकारी हासिल की जा सकती है. आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा ने कैप्शन में लिखा- UP में 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला के ऑक्सीजन लेवल कम होने पर बेटे ने #Proning थेरेपी दी जिससे 4 दिन में ही उनका ऑक्सीजन लेवल 89 से 97 हो गया. यह बेहद कारगर तकनीक है. आप भी सीखें और प्रयोग करें.

25 हजार से ज्यादा लोगों ने सीखी थेरेपी

यह वीडियो 1 मिनट 40 सेकेंड का है. अब तक इसे 25 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. इन दिनों देश ऑक्सीजन क्राइसिस (Oxygen Crisis In India) से जूझ रहा है. कई अस्पतालों से भी ऑक्सीजन के खत्म होने की खबरें आम हो गई हैं. ऐसे में घर पर रहकर भी ऑक्सीजन लेवल (Oxygen Level) को बढ़ाया जा सकता है. घर के हर सदस्य को ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के तरीके जरूर पता होने चाहिए. इससे अचानक जरूरत पड़ जाने पर परेशानी नहीं होगी.

Check Also

मस्त जोक्स: अकेली लड़की देखकर बोला आवारा लड़का- मेरे साथ चलोगी?

दोस्तों, आज हम आपके लिए इंटरनेट पर वायरल कुछ मजेदार चुटकुले लेकर आये हैं. इन ...