Home / मनोरंजन / Memories : एक्टर सचिन पिलगांवकर को पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू ने क्यों दिया था लाल गुलाब? जानिए वजह

Memories : एक्टर सचिन पिलगांवकर को पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू ने क्यों दिया था लाल गुलाब? जानिए वजह

अभिनेता सचिन पिलगांवकर (Sachin Pilgaonkar) ने रविवार को अपने बचपन के दिनों को याद किया. इस दौरान उन्होंने एक खास पल को याद किया, जब भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (Pt. Jawahar Lal Nehru) ने उन्हें अपना लाल गुलाब दिया था. सचिन ने उन पलों का याद करते हुए कहा कि वह उन दिनों को कभी नहीं भूल सकते. साथ ही यह भी बताया कि आखिर क्यों पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू ने उन्हें अपना लाल गुलाब दिया था.

उस पल को मैं कभी नहीं भूल सकता

सचिन ने कहा, “उस पल को मैं कभी नहीं भूल सकता. 1963… मुझे याद है, जब मेरी पहली मराठी फिल्म ‘हा माजा मार्ग एकाला’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने मैं दिल्ली जा रहा था. यह पुरस्कार मुझे पंडित जवाहरलाल नेहरू की उपस्थिति में देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्णनन देने वाले थे.”

अभिनेता ने आगे कहा, “मैं पांच वर्ष का था और काली शेरवानी, चूड़ीदार पाजामा पहने हुआ थाय. साथ ही एक जूती भी पहनी थी, जो मेरी मां मेरे लिए लेकर आई थी. पुरस्कार प्राप्त करने के बाद, मैंने दोनों को नमस्ते किया और स्टेज से जाने लगा, लेकिन तभी मैंने- सुनो! की आवाज सुनी. वह पंडित जी थे.”

सचिन ने कहा, “उन्होंने मुझे अपनी गोद में बिठा लिया. कोट में लगा अपना लाल गुलाब निकाला और मेरी शेरवानी पर लगा दिया और कहा ‘जाओ..बहुत बड़े बनोगे’ मैं नीचे गया और पुरस्कार व गुलाब, दोनों के साथ अपने माता-पिता के पास पहुंचा. दोनों मेरे लिए आज भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं.”

बताते चलें कि पंडित जवाहरलाल नेहरू को बच्चों से बहुत लगाव था. वह बच्चों को भारत भविष्य बताते थे. पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती 14 नवंबर को होती है, इसलिए उनके जन्मदिन के अवसर पर बाल दिवस मनाया जाता है.

Check Also

श्वेता तिवारी ने साड़ी पहन बिखेरे जलवे, फैन्स बोले- 40 की नहीं 20 की लगती हो !

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari)  सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं। आये ...