Home / हेल्थ-फिटनेस / Malaika Arora ने शेयर किए Yoga के 3 आसन, Video देख जानिए Fresh Oxygen पाने का तरीका

Malaika Arora ने शेयर किए Yoga के 3 आसन, Video देख जानिए Fresh Oxygen पाने का तरीका

नई दिल्ली: मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) अपनी फिटनेस (Fitness), फैशन सेंस (Fashion Sense) और ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) के लिए मशहूर हैं. हर कोई उनकी फिटनेस और स्वस्थ त्वचा (Healthy Skin) का राज जानने के लिए बेताब रहता है. मलाइका अरोड़ा अपनी सेहत (Health) का ख्याल रखने के लिए रोजाना योगा (Malaika Arora Yoga) करती हैं. वीडियो (Yoga Video) शेयर कर वे अपने फैंस को भी इसकी जानकारी देती रहती हैं. कोरोना दौर (Corona Cases In India) में देश ऑक्सीजन (Oxygen) की किल्लत से जूझ रहा है. इस योगासन से फ्रेश ऑक्सीजन (Home Oxygen Therapy) मिल सकती है.

ग्लोइंग स्किन के लिए करें ये आसन

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्होंने 3 ऐसे आसन (Aasan) बताए हैं, जिन्हें आजमाकर आप अपनी त्वचा को हेल्दी और खूबसूरत (Yoga For Skin) बना सकती हैं. मलाइका ने ये आसन रेडिएंट स्किन (Radiant Skin) यानी त्वचा का नैचुरल ग्लो (Natural Glow On Face) बढ़ाने के लिए बताए हैं. इन आसन को करने से खून साफ होता है. साथ ही खुद को हाइड्रेटेड रखना भी बहुत जरूरी है.

सर्वांगासन से ठीक होगा ब्लड फ्लो

सर्वांगासन (Sarvangasana Benefits) के बार में बताते हुए मलाइका अरोड़ा ने लिखा, यह शोल्डर स्टैंड पोज (Shoulder Stand Pose) है, जो आपके शरीर में ब्लड फ्लो (Blood Flow) को नियंत्रित करता है. इस पोज से चेहरे की ओर ब्लड फ्लो सही करने में मदद मिलती है. इस आसन को करने से कंधों के साथ ही पीठ भी मजबूत होती है.

हलासन से दूर होगा स्ट्रेस

हलासन (Halasana Benefits) करने से स्ट्रेस कम होता है और मन शांत रहता है. यह आपके पाचन तंत्र (Yoga For Digestion) के लिए भी बेहतर माना जाता है. यह आसन त्वचा के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है.

त्रिकोणासन से मिलेगी फ्रेश ऑक्सीजन

त्रिकोणासन (Trikonasana Benefits) के बारे में बात करते हुए मलाइका अरोड़ा ने लिखा- यह आसन चेस्ट और शोल्डर को खोलने का काम करते हैं. इस आसन को करने से आपका चेस्ट खुलता है और फ्रेश ऑक्सीजन (Home Oxygen Therapy) देता है, जिसकी वजह से चेहरे की चमक बढ़ती है. इसके अलावा हाथ, पैर और जांघों को टोंड रखने में भी मदद करता है.

Check Also

स्किन-हेल्थ और इम्यूनिटी के लिए रामबाण है टमाटर का जूस, ऐसे बनाइए, मिलेंगे ये फायदे

Benefits of Tomato Juice: टमाटर का उपयोग भोजन के स्वाद को बढ़ाने के लिए खूब किया ...