Home / मनोरंजन / KBC 12 : मुंबई के जतिन खत्री की कहानी सुन भावुक हो गए अमिताभ बच्चन, पूरा किया उनका ये बड़ा सपना

KBC 12 : मुंबई के जतिन खत्री की कहानी सुन भावुक हो गए अमिताभ बच्चन, पूरा किया उनका ये बड़ा सपना

सोनी टीवी के क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में आए कंटेस्टेंट जतिन खत्री के लिए ये शो उनकी जिंदगी का ‘टर्निंग पॉइंट’ साबित हुआ. करोड़पति के इस सीजन 12 की पहली करोड़पति बनीं नाजिया नसीम के बाद मुंबई के जतिन खत्री अमिताभ बच्‍चन के सामने हॉट सीट पर बैठे.

जतिन हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. उन्‍हें करीब एक साल बाद उनकी डायबिटीज की बीमारी के बारें में पता चला. जतिन खत्री को इसी के चलते अपना पैर गंवाना पड़ा. जतिन ने बताया कि बीमारी की वजह से उनका पैर धीरे-धीरे पत्‍थर जैसा होता चला गया. फिर उनकी जान बचाने के लिए एक दिन वह काटना पड़ा. लेकिन उन्‍होंने हार नहीं मानी. आज भी जतिन फिर एक बार फुटबॉल, क्रिकेट जैसे खेल खेलना चाहते हैं. जतिन की आयु सिर्फ 31 साल हैं. इतनी कम उम्र में भी उन्हें रोजाना चार बार इंसुलिन का इंजेक्शन लेना पड़ता है.

अपनी कहानी बिग बी को बताते हुए जतिन की आंखों में आंसू आ गए थे. उनकी कहानी सुन कर अमिताभ बच्‍चन भी काफी भावुक हो गए. पैर खोने के बाद जतिन आर्टिफ‍िशियल फुट से चलते हैं. लेकिन वो चलना नहीं दौड़ना चाहते हैं और इसके लिए केबीसी से जीती हुई रकम से रनिंग प्रोस्‍टेथिक लेग खरीदना चाहते थे.

जतिन की कहानी सुनकर सोनी टीवी ने उनके सपने को पूरा करने का सोचा. अमिताभ बच्‍चन ने की तरफ से उनके लिए रनिंग प्रोस्‍टेथिक लेग देने की घोषणा की. अमिताभ बच्‍चन ने बताया कि जतिन आप चाहें कितनी भी रकम जीतें, आपके लिए रनिंग प्रोस्‍टेथिक लेग को देने का फैसला सोनी चैनल ने किया हैं. जतिन खत्री के केबीसी 12 के मंच से छह लाख चालीस हजार रुपये जीत कर खेल क्विट किया.

यह था 12 लाख 50 हजार रुपये का सवाल

सवाल– सैयदा अनवरा ताईमूर जिनका 2020 में निधन हुआ है,  वह किस राज्य की पहली मुख्यमंत्री थीं?

A. ओडिशा
B. असम
C. त्रिपुरा
D. सिक्किम

जवाब– असम

Check Also

Bigg Boss 14 Finale: क्या इस हफ्ते खत्म हो जाएग बिग बॉस का ये सीजन? ये है सच्चाई

बिग बॉस 14 ऑडियंस का एंटरटेन कर रहा है. लेकिन बिग बॉस का ये सीन ...