Home / मनोरंजन / KBC 12: अमिताभ बच्चन फिल्मों में आने से पहले कोयले की खान में करते थे काम

KBC 12: अमिताभ बच्चन फिल्मों में आने से पहले कोयले की खान में करते थे काम

टीवी का पॉप्युलर शो कौन बनेगा करोड़ के 12वें सीजन को बहुत पसंद किया जा रहा है। केबीबी के होस्ट अमिताभ बच्चन शो पर अक्सर कंटेस्टेंट्स से उनके प्रोफेशन के बारे में बात करते रहते हैं। सोमवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट रवि कांत ने बताया कि वह कोयले की खदान में काम करते हैं। यह सुनकर अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह भी बॉलीवुड में एंट्री लेने से यह काम कर चुके हैं।

शो में अमिताभ बच्चन ने बताया कि वह 60 के दशक में बंगाल की एक कंपनी में काम किया करते थे। उस समय उनकी भी नौकरी उस कंपनी के कोयला डिपार्टमेंट में लगी थी। बिग बी ने यह भी बताया कि उन दिनों कोयला खान में सुरक्षा को लेकर पुख्ता व्यवस्था नहीं थी हालांकि, अभी स्थिति काफी सुधर गई है।

अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनके समय में कोयला डिपार्टमेंट में काम करने वालों को हाथों और टोकरी में सामान रखकर लाना पड़ता था। कोयले की खदान जमीन में बहुत नीचे होती थी तो ऐसे में उन्हें लिफ्ट के जरिए खदान तक नीचे जाना पड़ता था।

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर दिवाली का स्पेशल एपिसोड शूट किया था। इस दौरान बिग बी ट्रेडिशनल लुक में नजर आएं। पोस्ट को शेयर करते हुए बिग बी ने लिखा, ‘अपने युग में सबको अनुपम ज्ञात हुई अपनी हाला, अपने युग में सबको अद्भुत ज्ञात हुआ अपना प्याला, फिर भी वृद्धों से जब पूछा, एक यही उत्तर पाया -अब न रहे वो पीने वाले , अब न रही वो मधुशाला।’

Check Also

सना खान का नया वीडियो: एक-दूसरे को बुरी नजर से बचाने आयतुल कुर्सी पढ़ते दिखे न्यूली वेड कपल

सना खान अपनी शादी के बाद से ही बेहद एक्साइटेड हैं। वे लगातार अपनी वेडिंग ...