Home / मनोरंजन / KANGANA RANAUT भिड़ गईं CHETAN BHAGAT से, विदेशी वैक्सीन की तारीफ करने पर बोलीं-नफरत फैलाना बंद करो

KANGANA RANAUT भिड़ गईं CHETAN BHAGAT से, विदेशी वैक्सीन की तारीफ करने पर बोलीं-नफरत फैलाना बंद करो

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, वो अपने फॉलोवर्स के साथ देश और इंडस्ट्री से जुड़े कई मुद्दों पर बेबाक राय रखती दिखाई दे जाती हैं। हाल ही में कंगना कुछ ऐसे ही कारणों से सुर्खियों में आ गई हैं। इस बार कंगना ने चेतन भगत के बयान पर तंज कसा है।

एक तरफ जहां कोरोना महामारी के कहर और अस्पतालों की बुरी हालत के बीच भारत में वैक्सीन पर भी चर्चा लगातार जारी है। इस चर्चा में शामिल होने वालों में नया नाम लेखक चेतन भगत का है। दरअसल चेतन भगत ने लिखा, “फ़ाइज़र और मॉडर्ना की वैक्सीन सबसे अच्छी हैं। दोनों ही दिसंबर 2020 से उपलब्ध थीं लेकिन इनमें से कोई भी भारत में उपलब्ध नहीं है। क्यों? क्या हम बेस्ट के लायक नहीं हैं? क्या हम हथियार और रक्षा उपकरण विदेशों से नहीं खरीदते? क्या यह युद्ध जैसी स्थिति नहीं है? वैक्सीन के लिए सिर्फ़ यहीं का होना ज़रूरी क्यों है?”

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा, “सबसे अच्छी वैक्सीनों में से एक और ज़्यादातर विकसित देशों में इस्तेमाल होने वाली फ़ाइज़र ने दिसंबर 2020 में भारत में इस्तेमाल के लिए अर्जी थी लेकिन भारत ने उसे अपने यहाँ और अध्ययन करने को कहा। इसके बाद फ़ाइज़र ने 21 फ़रवरी को अपनी अर्ज़ी वापस ले ली। सोचिए, अगर फ़ाइज़र को दिसंबर में ही मंज़ूरी मिल जाती तो कितनी जानें बचाई जा सकती थीं।”

इस पर कंगना ने जवाब दिया है, किसने कहा वो बेस्ट हैं? मेरे एक दोस्त ने फाइजर वैक्सीन ली थी और उसे बहुत बुखार और शरीर दर्द हुआ, आप सब भारत और भारतीयों से नफरत करना कब बंद करोगे? हमारी वैक्सीन की पूरी दुनिया में काफी मांग है। और इस समय आत्मनिर्भर होने का मतलब है अपनी इकोनॉमी को बूस्ट करें।

ये जंग यही खत्म नहीं हुई चेतन भगत ने इसके बाद कई ट्वीट्स किए हैं। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है, मुझे पता है कि ट्विटर यूज करने के लिए दिमाग की जरूरत नहीं लेकिन समझने की कोशिश कीजिए: हमें जल्दी से कई सारी वैक्सीन्स चाहिए। भारत में वैक्सीन हैं लेकिन पर्याप्त संख्या में नहीं हैं। इस वजह से हमें दूसरी गैर-भारतीय वैक्सीन्स की भी जरूरत है। वैक्सीन के मामले में कम से कम ‘हम बनाम वो’ करना बंद कीजिए। लोग मर रहे हैं।

Check Also

द फैमिली मैन 2:19 मई को रिलीज होगा मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज का ट्रेलर, रिलीज डेट भी आई सामने

एक्टर मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ आखिरकार रिलीज हो रही है। ...