Home / मनोरंजन / Japanese Film Festival 2020: कोरोना वायरस महामारी के चलते भारत में वर्चुअल होगा आयोजन

Japanese Film Festival 2020: कोरोना वायरस महामारी के चलते भारत में वर्चुअल होगा आयोजन

Japanese Film Festival 2020: कोरोना वायरस महामारी के चलते भारत में जापानी फिल्म फेस्टिवल ऑनलाइन होगा. भारत में वर्चुअल होने जा रहे फेस्टिवल के चौथे संस्करण में अलग-अलग विषयों पर जापान की 30 चुनिंदा फिल्में दिखाई जाएंगी. फेस्टिवल की शुरुआत 2020 के अंत में होगी.

जापानी फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होगा ऑनलाइन

फिल्मों की लिस्ट में अलग-अलग उम्र के लोगों की पसंद का ख्याल रखा गया है. ड्रामा, रोमांस, थ्रीलर, डॉक्यूमेंटरी एनिमेशन जैसी श्रेणी शामिल हैं. जापान फाउंडेशन नई दिल्ली के महानिदेशक ने कहा, “हम फेस्टिवल के 2020 संस्करण को नए, आकर्षक और बड़े पैमाने पर दिखाने के लिए उत्साहित हैं. लोगों की सुरक्षा की प्राथमिकता के मद्देनजर, वर्चुअल प्लेटफॉर्म हमें बड़ी संख्या तक पहुंचने में मदद मिलेगी. जापानी सामग्री की लोकप्रियता भारतीय परिदृश्य में लगातार बढ़ रही है. ऐसा हाल ही में ऑनलाइन सामग्री की खपत में वृद्धि के कारण हुआ है.”  उन्होंने आगे बताया, “हम बेहतरीन जापानी फिल्मों को दिखाने जा रहे हैं.

कोरोना महामारी के कारण आयोजकों ने लिया फैसला

समीक्षकों की तरफ से काफी प्रशंसा बटोर चुकी हैं. हमारे भारतीय दर्शकों तक फिल्मों के जरिए समृद्ध अनुभव को पेश करना चाहते हैं.” वन नाइट, लेडी माइको, स्टोलेन आइडेंटीटी, आवर 30 मिनट सेशन्स, द ग्रेट पैसेज, रेलवेज जैसी चर्चित फिल्में भारतीय दर्शकों को देखने को मिलेंगी. लेडी माइको 2014 में आई म्यूजिकिल कॉमेडी फिल्म है.

स्टोलेन आइडेंटीटी सस्पेंस, थ्रीलर और रहस्य से भरपूर फिल्म हैं. 2018 में पर्दे पर आई फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. फिल्म की कहानी कंपनी के एक अस्थायी कर्मचारी के बारे में है. एक दिन उसका ब्वॉफ्रेंड अपना फोन टैक्सी में छोड़ देता है. उसके बाद से ही फिल्मों में काफी उतार-चढ़ाव और रहस्मयी घटनाएं घटने लगती हैं.

Check Also

बॉलीवुड में ऐतिहासिक योद्धाओं की बायोपिक का बोलबाला, तान्हाजी-बाजीराव के बाद आ रहें है पृथ्वीराज !

बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों से बायोपिक ( Bollywood Historical Biopics ) और पौराणिक कहानियों ...