Home / मनोरंजन / Hema-Dharmendra Anniversary: ड्रीमगर्ल और हीमैन की लवस्टोरी है माइंडब्लोइंग

Hema-Dharmendra Anniversary: ड्रीमगर्ल और हीमैन की लवस्टोरी है माइंडब्लोइंग

4 दशक से ज्यादा का साथ

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी (Hema Malini) शादी के बाद 4 दशक से भी ज्यादा वक्त से साथ हैं. वह चार दशक से भी लंबे वक्त से अपनी शादीशुदा लाइफ को एन्जॉय कर रहे हैं.

ऐसे हुई पहली मुलाकात और प्यार

Hema-Dharmendra Marriage Anniversary

जब 1970 के दशक में दोनों के बीच प्यार हुआ, उससे पहले ही धर्मेंद्र (Dharmendra) की शादी प्रकाश कौर से हो चुकी थी. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवान’ के सेट पर हुई थी. इस बाद इस जोड़ी ने 40 से ज्यादा फिल्मों में साथ काम किया. जब धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हुआ था तब वो पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे.

इन स्टार्स ने भी किया था हेमा को प्रपोज

Hema-Dharmendra Marriage

अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘हेमा मालिनी: द ऑथोराइज्ड बायोग्राफी’ में हेमा मालिनी ने खुलासा किया है कि अपने समय के दो सुपरस्टार जितेंद्र, संजीव कपूर ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था. लेकिन वो धर्मेंद्र थे जिन्होंने हेमा मालिनी का दिल जीता था.

हेमा ने बताई थी ये खास बात

Hema Malini Dharmendra Anniversary

इसके बाद हेमा मालिनी ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया था, ‘जिस पल मैंने धरम जी को देखा, मैंने जान गई की वो मेरे लिए ही बने हैं. मैं उनके साथ जिंदगी बिताना चाहती थी. मैं ये भी चाहती थी कि इस शादी से किसी को नुकसान ना हो. उनकी पहली पत्नी और बच्चों ने उनके जीवन में मेरे हस्तक्षेप को कभी महसूस नहीं किया. मैंने उनसे शादी की, लेकिन मैंने उन्हें अपने पहले परिवार से कभी दूर नहीं किया.’

दोनों ने बदला था धर्म

Hema-Malini Dharmendra love story

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे, ऐसे में हेमा मालिनी से शादी करने के लिए दोनों ने पहले अपना धर्म परिवर्तन करना पड़ा था. धर्म परिवर्तन के वक्त हेमा मालिनी ने अपना नाम आयशा बी रखा और धर्मेंद्र ने अपना नाम बदलकर दिलावर खान कर लिया था. इस स्टार कपल की दो बेटियां हैं और इनकी जोड़ी को आज भी बॉलीवुड की सबसे प्यारी जोड़ियों में गिना जाता है.

डायरेक्टर को मारा था थप्पड़

Hema;Dharm Marriage Anniversary

बीते साल हेमा मालिनी (Hema Malini) और ईशा देओल (Isha Deol) ‘द कपिल शर्मा शो’ का हिस्सा बनीं थी. यहां ईशा ने मां के साथ मिलकर अपनी पहली किताब ‘अम्मा मियां’ को प्रमोट किया और दोनों ने शो पर कई दिलचस्प खुलासे भी किए. इस शो के दौरान हेमा मालिनी ने पति धर्मेंद्र (Dharmendra) के बारे में कई दिलचस्प खुलासा किए. धर्मेंद्र (Dharmendra) के गुस्से को पूरी फिल्म इंडस्ट्री ने देखा था जब उन्होंने डायरेक्टर सुभाष घई को थप्पड़ मार दिया था. जी हां धर्मेंद्र ने फिल्म ‘क्रोधी’ के सेट पर सुभाष घई को थप्पड़ लगाया था.

हेमा को बिकिनी पहनाना चाहते थे डायरेक्टर

Hema-Dharmendra Marriage

उस फिल्म में हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के अपोजिट कास्ट किया गया था. दरअसल, फिल्म के शूटिंग के समय सुभाष घई ने हेमा को एक सीन के लिए बिकनी पहनने के लिए कहा था. लेकिन हेमा ने ऐसा करने से मना कर दिया था. सुभाष के बार-बार कहने पर हेमा ने स्विमिंग पूल सीन के लिए बिकिनी पहन ली. लेकिन ये बात जब धर्मेंद्र को पता चली उनका गुस्सा सातवे आसमान पर पहुंच गया. धर्मेंद्र ने शूटिंग के दौरान ही सुभाष घई को थप्पड़ लगा दिया. उन्होंने गुस्से में लगातार थप्पड़ मारे. बाद में फिल्म के निर्माता रंजीत ने उनका गुस्सा शांत करवाया. लेकिन धर्मेंद ने इस घटना के चलते सुभाष को चेतावनी तक दे दी थी.

कराया था पूरा अस्पताल बुक

Hema Malini Dharmendra love

हेमा ने एक इंटरव्यू में बताया कि दोनों बेटियों ईशा और अहाना की डिलिवरी के दौरान धर्मेंद्र ने उनके नाम पर पूरा अस्पताल बुक करवा दिया था ताकि इस दौरान फैंस उन्हें डिस्टर्ब न कर सकें. आपको बता दें कि हेमा ने धर्मेंद्र से 1979 में शादी की थी. 1981 में उन्होंने ईशा और 1985 में बेटी अहाना को जन्म दिया था.

Check Also

मुंबई: कोरोना की दूसरी लहर ने देश में हाहाकार मचा रखी है। कई राज्यों में इस …

Check Also

अप्रैल IMDB रेटिंग चार्ट:’​​​​​​​हैलो चार्ली’ से लेकर ‘अजीब दास्तांस’ तक, ये हैं अप्रैल में रिलीज हुईं हाईएस्ट IMDB रेटिंग वाली फिल्में और सीरीज

कोरोना महामारी के चलते नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, अमेजन प्राइम जैसे सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म ने मनोरंजन का ...