Home / मनोरंजन / Happy Birthday : जब शादी से पहले जया ने बहू ऐश्वर्या को लेकर कही थी ऐसी बात, सुनकर रोने लगी थीं एक्ट्रेस

Happy Birthday : जब शादी से पहले जया ने बहू ऐश्वर्या को लेकर कही थी ऐसी बात, सुनकर रोने लगी थीं एक्ट्रेस

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन(Jaya Bachchan) का आज जन्मदिन है. जया उन एक्ट्रेसेस में से हैं जो कभी अपने परिवार या पर्सनल लाइफ के बारे में मीडिया में बात नहीं करतीं. वह हमेशा अपने परिवार को जोड़कर रखती हैं. इतना ही नहीं वह अपनी बेटी या बहू में भी कोई डिफ्रेंस नहीं रखतीं. हालांकि कई बार ऐसी खबरें आईं कि जया और बहू ऐश्वर्या के बीच के रिश्ते ठीक नहीं हैं, लेकिन दोनों सास-बहू ने हमेशा प्रूव किया है कि वे एक-दूसरे की काफी रिस्पेक्ट करती हैं और प्यार भी.

वहीं शादी से पहले एक इंटरव्यू के दौरान जया ने ऐश्वर्या को लेकर काफी बातें की थीं. उन्होंने कहा था कि ऐश्वर्या एक आदर्श बहू बनेंगी और वह काफी बेहतरीन इंसान हैं. जया ने कहा था, ऐश्वर्या बड़ी स्टार हैं और फिर भी वह हमारे परिवार के साथ अच्छे से फिट हो गई हैं. जब हमने ऐश्वर्या को देखा तो हमें लगा कि बेटी श्वेता ही घर आ रही हैं क्योंकि बेटी की जगह हमने ऐश्वर्या को दी.

वहीं जया से पूछा गया कि ऐश्वर्या इतनी बड़ी स्टार हैं तो क्या इससे आपको दिक्कत तो नहीं? तो जया ने कहा था, यही उनकी खास बात है कि वह इतनी बड़ी स्टार होने के बावजूद बहुत सिंपल हैं और सबके साथ मिलकर रहती हैं. उन्हें पता है कि परिवार के साथ कैसे रहता है.

इसके अलावा फिल्मफेयर अवॉर्ड शो के दौरान भी जया ने सबके सामने ऐश्वर्या की तारीफ में कुछ ऐसा कहा था कि एक्ट्रेस भी इमोशनल हो गई थीं. दरअसल, जया ने स्टेज पर सबके सामने कहा था, ‘मैं एक ऐसी खूबसूरत लड़की की सास बनने वाली हूं जिस पर पूरा देश गर्व करता है. आपका हमारे परिवार में स्वागत है.’ मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं. जया की इन बातों को सुनकर ऐश्वर्या वहीं रोने लगी थीं.

शादी पर ऐश्वर्या को दिए थे बेशकीमती तोहफे

ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में बताया था कि शादी के बाद जया ने उन्हें बेशकीमती तोहफे दिए थे जिन्हें आज तक ऐश्वर्या ने संभाल कर रखे हैं. क्या आप जानते हैं कि अभिषेक ने ऐश्वर्या को जो रिंग पहनाई थी वो और किसी की नहीं बल्कि जया बच्चन के पसंद की थी. जया ने खुद ऐश्वर्या के लिए रिंग पसंद की थी जिसकी कीमत उस वक्त 50 लाख बताई जाती है. शादी के बाद ऐश्वर्या ने जब पहली बार घर में कदम रखा तब जया ने उन्हें मंगलोरियन स्टाइल के गोल्ड के कड़े पहनाए थे. इतना ही नहीं अपनी बहू को नजर से बचाने के लिए जया ने उन्हें लोहे का भी एक कंगन दिया था जो आज भी ऐश्वर्या के दिल के करीब है.

जया की प्रोफेशनल लाइफ

जया की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बात करें तो 15 साल की उम्र में ही उन्होंने अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. निर्देशक सत्यजित रे की 1963 की बंगाली फिल्म ‘महानगर’ में उन्होंने सपोर्टिंग एक्ट्रेस के जरिए अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद बॉलीवुड में जया बच्चन की पहली फिल्म ऋषिकेश मुखर्जी द्वारा निर्देशित ‘गुड्डी’ थी. इसके बाद जया ने कई फिल्मों में काम किया. वहीं जंजीर, अभिमान, चुपके चुपके और शोले जैसी हिट फिल्मों में जया ने बिग बी के साथ काम किया है. इसके बाद बिग बी से शादी करने के बाद जया ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया था.

राइटर भी हैं जया बच्चन

बहुत ही कम लोग जानते हैं कि जया बच्चन एक एक्ट्रेस होने के साथ राइटर भी हैं. जया ने अमिताभ बच्चन की फिल्म शहंशाह को लिखा था और सभी जानते हैं कि ये फिल्म बिग बी की हिट फिल्मों में से एक है.

Check Also

‘दोस्ताना 2’ में आगे क्या:कार्तिक आर्यन पर आरोप- जाह्नवी कपूर के साथ ईगो क्‍लैश और डेट्स न देने से धर्मा को 20 करोड़ का नुकसान, फिल्‍म होगी रीशूट

शुक्रवार को दिन भर कार्तिक आर्यन और करण जौहर की दोस्‍ती में दरार की खबरें ...