Home / वायरल न्यूज़ / Fact Check: मुस्लिम युवक संग भागी संबित पात्रा की बेटी, जानें क्या है वायरल पोस्ट का सच

Fact Check: मुस्लिम युवक संग भागी संबित पात्रा की बेटी, जानें क्या है वायरल पोस्ट का सच

हाल ही में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मंजूरी के बाद लव-जिहाद के खिलाफ कानून को लागू किया है. देशभर में इस मामले पर बहस छिड़ी हुई है और सभी भाजपा शासित हरियाणा, मध्य प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में भी कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है. लव-जिहाद के खिलाफ कानून बनाए जाने के बीच एक सनसनीखेज स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है जिस पर काफी बवाल मचा हुआ है. वायरल हो रहे स्क्रीनशॉट में लिखा है- “संबित पात्रा की बेटी ने रचाया जिहाद, मुस्लिम युवक संग फरार”.

स्क्रीनशॉट पर बवाल
जिस स्क्रीनशॉट में संबित पात्रा (Sambit Patra) की बेटी को लेकर दावा किया जा रहा है उसे लोग जमकर शेयर कर रहे हैं और साथ ही तंज कस रहे हैं.sambit patra love jihad fake postक्योंकि इस समय बीजेपी की तरफ से कई नेता खुलकर लव जिहाद का विरोध कर रहे हैं और ऐसे में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा की बेटी पर किया जा रहा दावा सनसनी मचा रहा है.

क्या है सच?
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस स्क्रीनशॉट का असली कुछ और है. जी हां, जब इस वायरल पोस्ट की जांच की गई तो बेटी पर किया जा रहा दावा पूरी तरह फर्जी निकला. क्योंकि भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा की शादी नहीं हुई है और ना ही किसी चैनल पर इस तरह की झूठी खबर दिखाई गई है.sambit-love-jihadचूंकि, संबित पात्रा शादीशुदा नहीं है ऐसे में साफ है कि दावा फर्जी और गलत है. इस तरह के दावे पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं जब कुछ लोग लव जिहाद को लेकर भ्रामक खबर फैलाकर लोगों के मन में गलत चीजें पैदा करते हैं. इसलिए हमारी अपील है कि किसी भी वायरल पोस्ट की सच्चाई जाने बगैर उसे शेयर ना करें.

Check Also

जिस लड़की का अंतिम संस्कार करके घर लौटा परिवार, फोन पर सुनी उसी की आवाज, हर कोई गया कांप

जिस लड़की का अंतिम संस्कार करके घर लौटा परिवार, फोन पर सुनी उसी की आवाज, ...