Home / हेल्थ-फिटनेस / Diwali 2020: इस दिवाली घर पर ही ट्राई करें ये ट्रेंडी आई मेकअप लुक, फेस्टिवल सीजन में दिखाएं ग्लैमरस अंदाज

Diwali 2020: इस दिवाली घर पर ही ट्राई करें ये ट्रेंडी आई मेकअप लुक, फेस्टिवल सीजन में दिखाएं ग्लैमरस अंदाज

दिवाली का त्योहार नजदीक है, इस खास त्योहार पर हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है. खासकर महिलाएं इस खास मौके पर अपने कपड़ों से लेकर अपने लुक पर भी बहुत मेहनत करती हैं. हर साल महिलाएं इस खास दिन पर तैयार होने के लिए पार्लर जाती हैं लेकिन इस बार कोरोना की वजह से लोग अपने परिवार वालों और दोस्तों के साथ ही त्योहार सेलिब्रेट कर रहे हैं.

ऐसे में महिलाएं पार्लर नहीं जाना चाहती है तो आप घर पर ही ट्राई कर सकती हैं फेस्टिवल मेकअप लुक. हम आपको बताने जा रहें हैं किस तरह आप अपनी आंखों को बोल्ड लुक दे सकती हैं.

शिमरी मैटेलिक लुक

shimmery eye makeup

शिमरी मैटेलिक लुक

गिल्टर का इस्तेमाल करने की बजाय आप शिमरी मैटेलिक आईशैडो और पैंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं. आप मैटेलिक आईशोडो पैंसिल का इस्तेमाल आंखों की बाहरी तरफ से आउटलाइन कर सकती हैं. चमकीले और बोल्ड शेड्स के लिए आप आईशैडो प्राइमर या न्यूड शैडो का इस्तेमाल करें. आप अपनी लीड को न्यूट्रल दिखाने के लिए नेचुरल कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं.

आंखों को दे बोल्ड लुक

अगर आप अपनी आंखों को बोल्ड लुक देना चाहते हैं तो इसका सीधा तरीका है. आप आंखों के नीचे काजल का इस्तेमाल करें और आंखों पर ब्रशर का इस्तेमाल कर आईशैडो को अच्छे से मिलाएं. साथ ही आंखों पर मस्कारा की कोटिंग करें. इससे आपकी आंखें बोल्ड दिखेगी.

मैचिंग आईलाइनर का इस्तेमाल करें

blue eye liner

मैचिंग आईलाइनर

अगर आप कभी लाइनर को लेकर कफ्यूजन में हो तो हमेशा मैचिंग लाइर लगाएं. उदाहारण के लिए अगर आपने ब्लू साड़ी या लहंगा पहना है तो इसके साथ आप ब्लू मैटेलिक लाइनर लगा सकती हैं. ये आपके लुक को स्टाइलिश और ग्लैम लुक देगा.

स्मोकी लुक ट्राई करें

smoky eye look

स्मोकी लुक

न्यूड हो या लाउड मेकअप के साथ ग्लिटरी आई लुक सबकी निगाहें अपनी तरफ खींच ही लेता है. आखों को लाइट शैडो न देकर आप काजल से अपनी आखों को मेसी स्मोकी लुक दे सकती हैं, जिससे आपकी आंखे बिना किसी हैवी मेकअप के भी हाइलाइट होगी.

Check Also

इस एक चीज का करें छिड़काव सांपों को अपने घर से रखें दूर,सांप जीवन मे कभी घर में..

दोस्तों सांप एक ऐसा जीव है जिसका डर बच्चों से लेकर बड़ो तक को होता ...