Home / मनोरंजन / Death Anniversary : नरगिस ने क्यों सुनील दत्त से छिपाई थी संजय दत्त के ड्रग्स एडिक्शन की बात? एक्ट्रेस की मौत के बाद हुआ खुलासा

Death Anniversary : नरगिस ने क्यों सुनील दत्त से छिपाई थी संजय दत्त के ड्रग्स एडिक्शन की बात? एक्ट्रेस की मौत के बाद हुआ खुलासा

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस नरगिस (Nargis) की आज पुन्यतिथि (Nargis Death Anniversary) है. जहां आज देशभर में उन्हें याद किया जा रहा है. नरगिस, सुनील दत्त (Sunil Dutt) की पत्नी थीं. संजय दत्त उनके बेटे हैं. बताया जाता है कि नरगिस को संजय दत्त (Sanjay Dutt) के ड्रग्स की एडिक्शन के बारे में पहले से ही पता था. कहा जाता है कि जब संजय दत्त बोर्डिंग स्कूल गए थे तब से उन्हें संजय की इस आदत के बारे में पता लग चुका था. लेकिन नरगिस की ममता में इस बात का जिक्र कभी किसी के सामने नहीं किया. उन्हें लगता था कि संजय दत्त खुद इन चीजों से बाहर आ जाएंगे. संजय नरगिस के सबसे करीब थे. जहां वो अपनी जिंदगी की हर छोटी बड़ी बातों को अपनी मां से शेयर करते थे.

संजय दत्त के ड्रग्स लेने की बात नरगिस के निधन के बाद सुनील दत्त को पता लगी, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. सुनील दत्त ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो उन दिनों काम में इतना व्यस्त रहा करते थे कि उन्हें इस बारे में कुछ पता ही नहीं चला था. उन्होंने कहा कि ” मुझे संजय के इस हरकत के बारे में कभी कोई बात पता नहीं चली. लेकिन उसे नशे की बहुत तगड़ी लत लग गई थी.” सुनील दत्त ने इस बात को रेन्जेव्यू विद सिमी ग्रेवाल के शो में बताया था.

जहां नरगिस और सुनील दत्त की बेटी प्रिया दत्त ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि नरगिस को संजय के ड्रग्स लेने की बात का अंदेशा हो चुका था, लेकिन ये बात शायद उन्होंने अपने बेटे के प्यार के कारण सुनील को नहीं बताई थी. सुनील ने बताया था कि नरगिस के निधन के बाद संजय को एक बड़ा सदमा लगा था. संजय अपने आप को बहुत अकेला महसूस करने लगा और इसी दौरान उन्हें पता लगा कि संजय दत्त को ड्रग्स की आदत है. जिसके बाद सुनील दत्त ने उन्हें इस एडिक्शन से मुक्त करने के लिए अमेरिका के रिहैब सेंटर भेजा था. जहां से संजय बिलकुल सही होकर लौटे थे. लेकिन शराब आज भी संजय के साथ है. जहां वो कई बार शराब के नशे में स्पॉट होते रहते हैं.

Check Also

द फैमिली मैन 2:19 मई को रिलीज होगा मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज का ट्रेलर, रिलीज डेट भी आई सामने

एक्टर मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ आखिरकार रिलीज हो रही है। ...