Home / मनोरंजन / Death Anniversary : दिव्या भारती की मौत के बाद फिल्म ‘लाडला’ के सेट पर श्रीदेवी के साथ होती थीं अजीब घटनाएं, देखकर रवीना टंडन भी हो गई थीं शॉक्ड

Death Anniversary : दिव्या भारती की मौत के बाद फिल्म ‘लाडला’ के सेट पर श्रीदेवी के साथ होती थीं अजीब घटनाएं, देखकर रवीना टंडन भी हो गई थीं शॉक्ड

दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती(Divya Bharti) की आज डेथ एनिवर्सरी है. दिव्या ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था तब ना सिर्फ उनकी एक्टिंग बल्कि उनके प्यारे और खूबसूरत चेहरे ने भी दर्शकों का दिल जीत लिया था. दिव्या ने कम उम्र में ही काफी सक्सेस हासिल कर ली थी, लेकिन उन्हें क्या पता था कि वह इस सक्सेस को एंजॉय करने के लिए बच ही नहीं पाएंगी. बता दें कि दिव्या के निधन से पूरे बॉलीवुड को झटका लगा था. आज तक दिव्या के निधन की वजह नहीं पता चल पाई है.

दिव्या ने 92 फिल्में साइन की थीं और इन सभी फिल्मों के लिए मेकर्स को दिव्या की रिप्लेसमेंट चाहिए थी. उन्हीं मे से एक फिल्म थी लाडला जिसमें अनिल कपूर और रवीना टंडन थे. इस फिल्म के कई सीन्स भारती के साथ शूट कर लिए गए थे, लेकिन एक्ट्रेस की मौत के बाद श्रीदेवी ने उनकी जगह ले ली थी. फिर श्रीदेवी ने उन सीन्स को शूट किया जिन्हें पहले दिव्या के साथ शूट किए जा चुके थे.

सेट पर हुई थी अजीब बात

ऐसा कहा जाता है कि जब 6 महीने बाद इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी तब सेट पर कुछ अजीब हादसे होते थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीदेवी, शक्ति कपूर और रवीना टंडन के साथ एक सीन की शूटिंग कर रही थीं. उस वक्त श्रीदेवी उसी जगह पर अटक गी थीं जहां दिव्या अटक जाती थीं. ये सब देखकर रवीना और शक्ति भी हैरान रह गए थे.

बता दें कि दिव्या ने फिल्म विश्वातमा से अपने करियर की शुरुआत की थी. उस वक्त ऐसा कहा जाता था कि दिव्या, श्रीदेवी को रिप्लेस कर सकती हैं, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. इत्तेफाक देखिए कि दिव्या भारती के जैसे ही श्रीदेवी की मौत भी काफी शॉकिंग थी. श्रीदेवी दुबई में एक होटल के बाथटब में मृत पाई गई थीं.

लाडला के अलावा, दिव्या ने मोहरा और विजयपथ फिल्म भी साइन की थीं, लेकिन वो भी पूरी नहीं हो पाई थीं. बता दें कि 1993 अप्रैल 5 की देर रात भारती अपने घर की बालकनी से गिर गई थीं. उस वक्त वह अंधेरी के तुलसी अपार्टमेंट के पांचवे फ्लोर में रहती थीं.

गोविंदा ने कराई थी दिव्या और साजिद की मुलाकात

दिव्या और साजिद नाडियाडवाला की मुलाकात गोविंदा के जरिए हुई थी जब दोनों शोला और शबनम की शूटिंग कर रहे थे. दोनों ने फिर 10 मई 1992 में शादी कर ली थी. दोनों ने परिवार वालों और करीब दोस्तों के बीच शादी की थी. दोनों की शादी को 1 साल ही हुए थे जब दिव्या का निधन हो गया था.

Check Also

कोरोना रिटर्न्स का असर:मुंबई में फिल्मों की शूटिंग पर लगी रोक तो ‘एक विलेन रिटर्न्स’ की शूटिंग के लिए गोवा पहुंचे अर्जुन कपूर

कोरोना कर्फ्यू के चलते मुंबई में एक मई तक फिल्‍मों, वेब शो और सीरियलों की ...