Home / मनोरंजन / Chhath Geet: यूट्यूब पर आम्रपाली दुबे के इस छठ गीत की धूम, मिले 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज

Chhath Geet: यूट्यूब पर आम्रपाली दुबे के इस छठ गीत की धूम, मिले 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज

बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में छठ का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. एक दिन पहले शाम को डूबते सूरज को अर्घ्य दिया गया. वहीं, आज सुबह उगते सूरज को अर्घ्य देने के साथ छठ पूजा सम्पन्न हो गई. महापर्व के दूसरे दिन व्रती महिलाएं दिन भर बिना पानी ग्रहण किए बिना उपवास रखती हैं. इसके बाद सूर्यास्त होने पर पूजा करती हैं. छठ पूजा के इस मौके पर भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे पर फिल्माया गया एक छठ गीत काफी सुना जा रहा है.

आम्रपाली दुबे पर फिल्माए गए इस छठ गीत का नाम ‘घरे घरे होता छठी माई के वरतिया’ है. इस सॉन्ग को भोजपुरी की पॉपुलर सिंगर कल्पना पतोवारी ने गाया है. इस गाने में आम्रपाली दुबे के साथ भोजपुरी जानेमाने एक्टर और स्क्रिप्ट राइटर मनोज टाइगर भी हैं. इस गाने को काफी खूबसूरती के फिल्माया गया है. गाने में छठ पूजा की विधि और पकवानों के बारे में भी दिखाया गया है.

एक करोड़ से ज्यादा व्यूज

‘घरे घरे होता छठी माई के वरतिया’ छठ गीत की तरह ही आम्रपाली दुबे ट्रेडिशनल लुक में बहुत ही प्यारी लग रही हैं. प्यारे लाल आजाद और आजाद सिंह ने लिखा है. इसका म्यूजिक ओम झा ने दिया है. साल 2018 में लॉन्च हुए इस भोजपुरी छठ गीत को एक करोड़ से ज्यादा यानी 14,300,728 व्यूज मिल चुके हैं. ये गाना भोजपुरी फिल्म ‘लागल रहा बताशा’ का है. फिल्म इस गाने के तरह ही सुपरहिट हुई थी.

यहां देखिए आम्रपाली दुबे का ये छठ गीत-

भगवान सूर्य की पूजा

आपको बता दें कि छठ पूजा के तीसरे भगवान भास्कर की तालाब और नदियों में जाकर व्रती महिलाएं पूजा करती हैं. इससे पहले नहाय-खाय के दिन ही इस महापर्व की शुरुआत हो जाती है. महापर्व के पहले दिन वर्ती महिलाएं अपने लिए शुद्ध खाना पकाती है. इसके साथ ही वे भगवान की पूजा-अर्चना भी करती हैं. महापर्व के दूसरे दिन तरह-तरह के पकवान बनाए जाते हैं.  इसी बीच कई तरह के लोक गीत भी गए जाते हैं.

Check Also

सना खान का नया वीडियो: एक-दूसरे को बुरी नजर से बचाने आयतुल कुर्सी पढ़ते दिखे न्यूली वेड कपल

सना खान अपनी शादी के बाद से ही बेहद एक्साइटेड हैं। वे लगातार अपनी वेडिंग ...