Home / मनोरंजन / Birthday Special: रैपर नहींं आईएएस अधिकारी बनना चाहते थे बादशाह, मैथ्स टीचर के लिए लिखा था पहला गाना

Birthday Special: रैपर नहींं आईएएस अधिकारी बनना चाहते थे बादशाह, मैथ्स टीचर के लिए लिखा था पहला गाना

देश के नंबर 1 रैपर्स में से एक बादशाह (Badshah) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनके गाने दुनियाभर में फेमस है जिस वजह से उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा है. बादशाह रील लाइफ में जितनी चमक धमक के साथ रहते हैं, रियल लाइफ में उतने ही शांत और सरल. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताते हैं जो आपने शायद ही सुनी होंगी-

एक से एक शानदार गाने देने वाले बादशाह के फैंस तो कई हैं लेकिन क्या आप उनका असली नाम जानते हैं? उनका असली नाम आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया है. वह अपने परिवार से बेहद प्यार करते हैं. वह एक बेटी के पिता भी हैं. उन्होंने यूके की रहने वालीं जैस्मीन से शादी की है.

आईएएस ऑफिसर बनना चाहते थे बादशाह

बताया जाता है कि म्यूजिक करियर से पहले बादशाह आईएएस ऑफिसर बनना चाहते थे. उन्हें मैथ सब्जेक्ट में भी काफी दिलचस्पी थी. एक बार उन्होंने बताया था कि उन्होंने अपना पहला रैप सॉन्ग अपने स्कूल के मैथ टीचर के लिए लिखा था. उन्होंने बताया था कि अगर वो आज रैपर नहीं होते तो शायद आईएएस अधिकारी होते. हालांकि आखिर में उन्होंने रैपिंग को ही अपने करियर के तौर पर चुना.

कैसे शुरू हुआ करियर?

बादशाह ने साल 2006 में माफिया मुंडीर नाम के एक क्रू के साथ अपने करियर की शुरुआत की. उन्होंने इसमें यो यो हनी सिंह के साथ काम किया. हालांकि उन्हें असली पहचान साल 2015 में आए गाने डीजे वाले बाबू से मिली जिसमें आस्था गिल ने उनका साथ दिया था. यह गाना लोगों को इतना पसंद आया था कि 24 घंटों के अंदर ही भारतीय आई ट्यून्स चार्ट पर नंबर 1 पर पहुंच गया.

कहा जाता है कि एक वक्त ऐसा था जब बादशाह के पास बस के किराए के पैसे भी नहीं होते थे. उन्होंने खुलासा किया था कि शुरुआत में गाने की रिकॉर्डिंग के लिए उन्हें दिल्ली से चंडीगढ़ आना पड़ता था. इसके लिए वह बस से ही सफर करते थे. कई बार वह बिना किराए के ही सफर करते थे क्योंकि उनके पास पैसे नहीं होते थे.  हालांकि आज रैपर बादशाह के पास कोई कमी नहीं है. वह अपने गाने की फीस 1 करोड़ रुपए के करीब लेते हैं.

गाने की रिलीज से पहले घबरा जाते हैं बादशाह

बादशाह ने एक बार बताया था कि वह चाहें कितनी भी कोशिश कर लें, लेकिन जब भी उनका गाना रिलीज होता है तो वो घबरा जाते हैं. हालांकि अब उन्होंने अपनी इस घबराहट पर काबू पाना सीख लिया है.

Check Also

सना खान का नया वीडियो: एक-दूसरे को बुरी नजर से बचाने आयतुल कुर्सी पढ़ते दिखे न्यूली वेड कपल

सना खान अपनी शादी के बाद से ही बेहद एक्साइटेड हैं। वे लगातार अपनी वेडिंग ...