Home / मनोरंजन / Birthday Special : प्रभु देवा ने साउथ की इस एक्ट्रेस के लिए तोड़ दी थी 16 साल की शादी, फिल्म के सेट पर हुआ था प्यार

Birthday Special : प्रभु देवा ने साउथ की इस एक्ट्रेस के लिए तोड़ दी थी 16 साल की शादी, फिल्म के सेट पर हुआ था प्यार

इंडिया का माइकल जैक्सन प्रभु देवा(Prabhu Deva) आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. प्रभु देवा का जन्म 3 अप्रैल 1973 को मैसूर में हुआ था. प्रभु देवा एक बेहतरीन डांसर हैं. उनके पिता की शानदार डांसर थे और साउथ इंडस्ट्री में डांस मास्टर के तौर पर काम करते थे. प्रभु देवा की प्रतिभा देखते हुए उन्होंने अपने बेटे को भरतनाट्यम के साथ वेस्टर्न डांस की भी शिक्षा दिलाई थी. उसके बाद उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में कदम रखा.बतौर डांस निर्देशक उनकी पहली फिल्म वेत्री विज्य थी. उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में कोरियोग्राफी की. प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा प्रभु देवा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं.

प्रभु देवा हमेशआ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खबरों में बने रहते हैं. साउथ की एक्ट्रेस नयनतारा के साथ उनके रिलेशनशिप को लेकर वह हमेशा चर्चा में रहे. मगर बाद में दोनों अलग हो गए. फिल्म के सेट पर दोनों को प्यार हो गया था. नयनतारा ने जब प्रभु देवा को डेट करना शुरू किया था उस समय कोरियोग्राफर शादी शुदा थे और उनके 3 बेटे थे. रिपोर्ट्स की माने तो प्यार में दोनों इतने दीवाने हो गए थे कि एक साथ रहने लगे थे.

प्रभु देवा की पत्नी ने फैमिली कोर्ट में लगाई थी गुहार

प्रभु देवा और नयनतारा के रिलेशनशिप के बारे में जब कोरियोग्राफर की पत्नी लता को पता चला था तब उन्होंने साल 2010 में फैमिली कोर्ट में पिटीशन दायर की थी. उस समय प्रभु देवा और नयनतारा साथ में रहते थे. लता ने कहा था कि अगर प्रभु देवा नयनतारा से शादी करेंगे तो वह भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगी. अगर नयनतारा के प्यार में दीवाने प्रभु देवा पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. उन्होंने 2011 में अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था और अपनी 16 साल की शादी तोड़ दी थी.

तलाक के बाद आर्थिक हालत हो गई थी खराब

प्रभु देवा ने जब अपनी पत्नी लता से तलाक लिया तो उसके बाद उनकी आर्थिक हालत खराब हो गई थी. उन्हें अपनी पत्नी को 10 लाख रुपये के साथ प्रॉपर्टी भी देनी पड़ी थी.

प्रभु देवा के लिए बदला था धर्म

मूल रुप से ईसाई घर में जन्मी नयनतारा ने प्रभु देवा से शादी करने के लिए अपना धर्म भी बदल लिया था. उन्होंने 2011 में हिंदू धर्म अपना लिया था. मगर बाद में दोनों के बीच बात नहीं बनी और नयनतारा ने प्रभु देवा से अपने सारे रिश्ते खत्म कर लिए थे. प्रभु देवा से रिश्ता तोड़ने के बाद नयनतारा ने शादी नहीं की.

Check Also

नेशनल अवॉर्ड विजेता फिल्म ‘कोर्ट’ के अभिनेता वीरा सतिंदर का कोरोना से निधन

नेशनल अवॉर्ड विजेता फिल्म ‘कोर्ट’ के अभिनेता वीरा सतिंदर का  निधन हो गया है। वे ...