Home / मनोरंजन / Birthday Special: इस गाने की शूटिंग के बाद फूट-फूटकर रोई थीं जूही चावला, जानिए अनसुने किस्से

Birthday Special: इस गाने की शूटिंग के बाद फूट-फूटकर रोई थीं जूही चावला, जानिए अनसुने किस्से

अपने जबरदस्त अभिनेय और कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जानी वाली जूही चावला (Juhi Chawla) आज अपना 53वां जन्मदिन मना रही हैं. जूही चावला 90के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिनके लोग आज भी दिवाने हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं, उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.

1. जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 को लुधियाना में पिता डॉ एस चावला एवं गुजराती मां मोना के घर हुआ था.

2. फिल्मों में आने से पहले जूही चावला ने 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीता. इसके बाद उनके फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1986 से हुई.

3. जूही चावला की पहली फिल्म ही फ्लॉप रही थी. उन्होंने फिल्म सल्तनत से बॉलीवुड में डेब्यू किया. हालांकि ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. इसके बाद जूही ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया.

4.फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ जूही चावला के करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुई. ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई जिसके बाद जूही चावला ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

5. 1990 से लेकर 1999 तक जूही चावला ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी. उन्होंने कुछ हल्की-फुल्की कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया है जिसमें ‘यस बॉस’, ‘मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी’ और ‘दीवाना मस्ताना’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं.

6. जूही चावला ने लगभग सभी बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है. अनिल कपूर के साथ भी उनकी जोड़ी खूब पसंद की गई थी. साल 1994 में उनकी और अनिल कपूर की फिल्म अंदाज आई थी.

7.जानकारी के मुताबिक इसी फिल्म के एक गाने की शूटिंग के बाद जूही चावला फूट-फूटकर रोई थीं. बताया जाता है कि अंदाज फिल्म के गाने खड़ा है खड़ा है के लिरिक्स इतने वल्गर थे कि गाने की शूटिंग के बाद जूही चावला फूट-फूटकर रोई थीं. जूही चावला ने बताया था कि इस गाने की शूटिंग के दौरान भी वह काफी अनकंर्फ्टेबल हो गई थीं.

8. दिल तो पागल है, एक ऐसी फिल्म थी जिसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इस फिल्म में करिश्मा कपूर का रोल पहले जूही चावला को ऑफर हुआ था. लेकिन कहा जाता है कि उन्होंने माधूरी की वजह से इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था.

Check Also

कंगना रनौत ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द कराने के लिए हाईकोर्ट का किया रुख

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल ने सोमवार को बॉम्बे उच्च न्यायालय में याचिका ...