Home / मनोरंजन / Birthday Special : अजीत कुमार को कॉपी करता है बॉलीवुड का ये सुपरस्टार, पढ़ें- ‘थाला’ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

Birthday Special : अजीत कुमार को कॉपी करता है बॉलीवुड का ये सुपरस्टार, पढ़ें- ‘थाला’ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

अजीत कुमार (Ajith Kumar), साउथ फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे कलाकार हैं, जिनकी कोई भी फिल्म रिलीज होते ही सुपरहिट साबित होती है. जिस तरह से साउथ में रजनीकांत (Rajinikanth), कमल हासन (Kamal Hassan), रवि तेजा (Ravi Teja) जैसे कलाकारों का फैन बेस है, वैसा ही स्टारडम साउथ इंडस्ट्री में अजीत कुमार का भी है. अजीत ने अपने करियर में करीब 50 फिल्में की हैं, जिनके लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स से भी नवाजा गया. साउथ के इस सुपरस्टार का आज 50वां जन्मदिन है.

अजीत के जन्मदिन से एक महीने पहले से उनके फैंस ने तैयारियां शुरू कर दी थीं. ठीक एक महीने पहले यानी 1 अप्रैल को सोशल मीडिया पर अजीत कुमार का नाम ट्रेंड कर रहा था. आज उनके जन्मदिन पर एक बार फिर से उनके फैंस उन्हें ढेर सारी बधाइयां दे रहे हैं. उनका नाम एक बार फिर से ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. अजीत के फैंस उनके बारे में काफी कुछ जानते हैं, लेकिन कुछ बातें ऐसी भी हैं, जिनसे शायद वे बेखबर हों. तो चलिए जानते हैं एक सेल्समैन से लेकर सुपरस्टार थाला अजीत बनने तक की उनकी कुछ अनसुनी बातें.

कुछ अनसुनी बातें…

1.अजीत कुमार फिल्मों में आने और स्टारडम अचीव करने से पहले एक गार्मेंट एक्सपोर्ट कंपनी में सेल्समैन के तौर पर काम किया करते थे. कहा जाता है कि जब यह कंपनी अचानक बंद हो गई थी, तब अजीत कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया था.

2. उन्होंने बतौर मुख्य अभिनेता शुरुआत करने और सेल्समैन की नौकरी करने से पहले बाल कलाकार के तौर पर फिल्मों में अभिनय किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरेश और नाडिया की फिल्म एन वेडु एन कनावर में बतौर बाल कलाकार के रूप में दिखाई दिए थे. इस फिल्म के एक गाने में सीन था कि एक लड़का साइकिल को खींचता है, जिसपर लड़की बैठी हुई होती है. यह अजीत कुमार का पहला सिनेमा सीन था.

3. अजीत कुमार एक्टिंग ही नहीं, बल्कि खेलों में भी नंबर वन रहे हैं. अजीत ने एक्टिंग के साथ-साथ मोटर स्पोर्ट्स और शूटिंग में भी खूब नाम कमाया. 2003 में उन्होंने फार्मूला एशिया बीएमडब्ल्यू चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था. इसके बाद 2010 में F1A फॉर्मूला चैम्पियनशिप में भी उन्होंने अपना नाम दर्ज कराया था. एक बार कार रेसर शरत कुमार ने अजीत के लिए कहा था कि मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं.

4. अजीत की फैन लिस्ट इतनी लंबी है कि उन्हें चाहने वाले उन्हीं की तरह दिखने की कोशिश करते हैं. इनमें एक नाम बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान भी शामिल है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जाता है कि सलमान खान बड़े पर्दे पर अजीत कुमार को कॉपी करने की कोशिश करते हैं. फिर वह चाहे उनका स्टाइल हो या फिल्मों में एक्शन सीन तक, हर तरह से वह अजीत को कॉपी करने की कोशिश करते हैं.

5. तमिल फिल्मों में एंट्री करने के बाद अजीत कुमार को एक दिक्कत का सामना करना पड़ा. वहा थी भाषा. अजीत कुमार को तमिल भाषा अच्छी तरह नहीं आती थी, क्योंकि वह तेलुगू भाषी थे. अजीत के शुरुआती दिनों में सुपरस्टार विक्रम ने उनकी फिल्मों के लिए डबिंग की थी. उस समय विक्रम एक स्ट्रगलिंग एक्टर हुआ करते थे.

6. अजीत कुमार को रेसिंग के अलावा शूटिंग का भी काफी शौक है. अपने इस शौक को उन्होंने कई बार स्टेट और नेशनल लेवल पर साबित करके भी दिखाया है. अजीत ने इस साल चेन्नई में हुई 46वीं तमिलनाडु स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में भाग लिया था और उन्होंने इस प्रतियोगिता में छह पदक अपने नाम किए, जिनमें स्वर्ण पदक भी शामिल थे. इससे पहले 2019 में भी उन्होंने शूटिंग में मेडल जीता था.

Check Also

मां को बेहद मिस कर रही हैं शहनाज गिल, मदर्स डे पर शेयर किया खास मैसेज

मदर्स डे के मौके पर हर कोई अपनी मां पर प्यार लुटा रहा है। सभी ...