Home / मनोरंजन / Birthday Special : अक्षय से पहले आशुतोष निभा चुके ट्रांसजेंडर का रोल, एक चीख से कंपा दी थी रूह

Birthday Special : अक्षय से पहले आशुतोष निभा चुके ट्रांसजेंडर का रोल, एक चीख से कंपा दी थी रूह

सोमवार को अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘लक्ष्मी’ रिलीज हुई. इस फिल्म में अक्षय ने ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया. पर शायद बहुत ही कम लोग जानते हैं कि अक्षय से पहले अभिनेता आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) बड़े पर्दे पर दो बार ट्रांसजेंडर के किरदार में नजर आ चुके हैं. उनका यह किरदार इतना प्रभावशाली था कि आज भी जब उनकी फिल्मों की बात की जाती है, तो ‘संघर्ष’ को जरूर याद किया जाता है. इस फिल्म में लज्जा शंकर पांडे उर्फ आशुतोष राणा ने अपनी एक चीख से दर्शकों की रूह तक कंपा दी थी.

आज बॉलीवुड के इस खलनायक का 52वां जन्मदिन है. आशुतोष राणा ने अपनी अदाकारी से अपनी एक अलग फैन फॉलोइंग बनाई है. देश-दुनिया में उनके चाहने वाले मौजूद हैं, जो कि उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर देखना हमेशा से पसंद करते आए हैं.

अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीता

आशुतोष राणा ने अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीता है. फिर वो ‘दुश्मन’ का ‘गोकुल पंडित’ बनकर हो या ‘शबनम मौसी बानो’ में ‘शबनम मौसी’ बनकर, उन्होंने हर फिल्म में अपना उम्दा प्रदर्शन दिया है. ‘दुश्मन’ के लिए तो उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. ‘सिम्बा’, ‘धड़क’ और ‘मुल्क’ जैसी सफल फिल्मों में काम कर चुके आशुतोष राणा युवा पीढ़ी के कलाकारों के साथ काम करने को अपनी खुशनसीबी समझते हैं.

वह समझते हैं कि युवाओं के साथ काम करने से उनके अभिनय कौशल में और ज्यादा निखार आया है. साथ ही बतौर कलाकार वह अभिनय की नई बारीकियों से परिचित होते रहते हैं. काफी समय से फिल्मों से जुड़े रहने के बावजूद आशुतोष हर किसी न किसी से कुछ सीखने के लिए तत्पर रहते हैं.

हर किरदार में ढल जाना बखूबी जानते हैं

आशुतोष राणा ने जितनी भी फिल्मों में अभिनय किया है, उनमें से कोई भी कैरेक्टर उनकी किसी दूसरी फिल्म के किरदार से  नहीं मिलता है. वह जब भी बड़े पर्दे पर दिखाई दिए, हर बार उनका एक अलग अंदाज ही देखने को मिला. हर किरदार में ढल जाना आशुतोष बखूबी जानते हैं. उनके हर किरदार को दर्शक बहुत ही पसंद करते हैं.

वह जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं, जिन्हें सादा जीवन जीना पसंद है. आशुतोष अपने सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह अक्सर अपनी राय, नजरिया लोगों के साथ शेयर करते रहते हैं. उनके फैन उनसे कुछ पूछते हैं तो वह तुरंत जवाब भी देते हैं. उनक सादगी के उनके फैन भी कायल हैं.

Check Also

प्रियंका चोपड़ा ने यूं किया पति निक को शादी की दूसरी सालगिरह पर विश, कह दी अपने दिल की बात ..

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा और विदेशी सिंगर निक जोनस 1 दिसंबर को अपनी ...