Home / मनोरंजन / Birth Anniversary : टी सीरीज के मालिक बनने से पहले गुलशन कुमार करते थे जूस की दुकान में काम, मंदिर के बाहर यूं कर दी गई थी हत्या

Birth Anniversary : टी सीरीज के मालिक बनने से पहले गुलशन कुमार करते थे जूस की दुकान में काम, मंदिर के बाहर यूं कर दी गई थी हत्या

पॉपुलर सिंगर और टी सीरीज कंपनी की स्थापना करने वाले गुलशन कुमार(Gulshan Kumar) की आज बर्थ एनिवर्सरी है. टी सीरीज का नाम भारत के हर घर में पहुंचाने वाले गुलशन कुमार ने खूब मेहनत की थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस बड़ी कंपनी को खड़ा करने से पहले गुलशन अपने पिता के साथ जूस की दुकान में काम करते थे. गुलशन इस काम से खुश नहीं थे, उन्हें तो कुछ और करना था. इसके बाद गुलशन के पिता ने एक और दुकान खोल ली और यहां दोनों सस्ती कैसेट्स बेचते थे.

इसके बाद गुलशन ने अपनी कंपनी खोली और भक्ती भरे गानों को बनाने लगे. गुलशन ने अपनी आवाज और गानों से लोगों का दिल जीत लिया. गुलशन के कई भक्ति गीत ऐसे भी हैं जो आज भी सभी के दिलों में बसे हैं. गुलशन ने अपने टी सीरीज ब्रांड के जरिए कई लोगों का इंडस्ट्री में डेब्यू कराया. म्यूजिक इंडस्ट्री में अपना बड़ा नाम बनाने के बाद गुलशन ने फिर फिल्मों की तरफ अपना रुख लिया.

गुलशन ने फिर साल 1989 में फिल्म लाल दुपट्टा कमाल का से बतौर प्रोड्यूसर अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया था जिसमें सुपरहिट फिल्म आशिकी भी शामिल है. इनके अलावा गुलशन ने फिल्म बेवफा सनम को डायरेक्ट किया था.

आज भी वैष्णो देवी में चलता है भंडारा

गुलशन ने वैष्णो देवी मंदिर में भंडारे की शुरुआत की थी जहां मंदिर में आए श्रद्धालुओं को बिना पैसों के भोजन दिया जाता था. गुलशन चाहते थे कि कोई भी मां के दर्शन करने आए वो खाली पेट ना जाए. आज भी गुलशन कुमार द्वारा शुरू किया गया भंडारा चलता है.

गुलशन का बड़ा नाम से कुछ को हुई परेशानी

गुलशन ने जहां अपना इतना बड़ा नाम बना लिया था, वहीं उन्हें क्या पता था कि उनकी कामयाबी उनके कई दुश्मन बना देगी. 12 अगस्त 1997 को जब गुलशन मंदिर से घर जा रहे थे तब कुछ बदमाशों ने गुलशन कुमार पर गोलियां बरसा दीं. गुलशन की मौत सभी के लिए काफी शॉकिंग थी. किसी ने नहीं सोचा था कि इतनी बड़ी हस्ती को कोई ऐसे खुल्लेआम गोली मार कर चला जाएगा.

बेटे ने संभाली जिम्मेदारी

गुलशन के निधन के बाद उनके बेटे भूषण कुमार ने कम उम्र ही अपने पिता की जिम्मेदरी संभाली. भूषण ने फिर मेहनत से अपने पिता द्वारा खड़ी की गई इस कंपनी को आज और ऊंचे मुकाम तक पहुंचा दिया है.

Check Also

अभिनेता राजीव पॉल भी आये कोरोना की चपेट में ,पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

टेलीविजन जगत के जाने -माने अभिनेता राजीव पॉल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसकी जानकारी ...