Home / मनोरंजन / 40 साल की उम्र में ARUNA IRANI ने की थी शादीशुदा शख्स से शादी, खुद मां ना बनने का लिया था फैसला

40 साल की उम्र में ARUNA IRANI ने की थी शादीशुदा शख्स से शादी, खुद मां ना बनने का लिया था फैसला

एक दौर था, जब अरुणा ने रुपहले पर्दे पर खलनायिकाओं(Vamp) की परिभाषा बदली थी। अपने ग्लैमरेस अंदाज और खूबसूरती से वह फिल्म की हिरोइन को भी कड़ी टक्कर दिया करती थीं। अरुणा ईरानी सिर्फ बेहतरीन अदाकार ही नहीं बल्कि जबरदस्त डांसर भी हुआ करती थीं।

कभी अपने हॉट अंदाज़ से दर्शकों का दिल जलाने वाली अरुणा ईरानी ने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। करीब दो दर्जन टीवी सीरियल्स में भी अरुणा ईरानी अपनी दमदार अदाकारी का जलवा दिखा चुकी हैं।

लेकिन क्या आप ये जानते हैं, कि अरुणा ईरानी ने फिल्मों में कदम शोहरत पाने के लिए बल्कि पैसा कमाने की मजबूरी के चलते रखा था।  मुंबई में जन्मी अरुणा ईरानी 8 भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं। उनके पिता फरीदुन ईरानी एक ड्रामा कपंनी चलाया करते थे। हांलाकि उनकी ड्रामा कंपनी कुछ खास नहीं चल पा रही थी। जिसके चलते अरुणा ईरानी को अपनी पढ़ाई-लिखाई छोड़ पैसे कमाने के लिए फिल्मों में उतरना पड़ा। अरुणा उस वक्त सिर्फ 9 साल की थीं, और छटी कक्षा में पढ़ा करती थीं।

अरुणा ईरानी दिलीप कुमार की खोज कही जाती हैं। दिलीप कुमार ने अरुणा का साल 1961 में अपनी फिल्म ‘गंगा जमुना’ में छोटा सा रोल दिया था। कहा जाता है कि उस वक्त उनके परिवार को पैसों की इतनी ज़रुरत थी, कि उनके पास जो भी रोल आता था वह कर लेती थीं।

हांलाकि अरुणा ईरानी बतौर लीड हिरोइन ज्यादा सफल नहीं रहीं, लेकिन सपोर्टिंग रोल और खलनायिकाओं की भूमिका में उन्होने खूब सफलता हासिल की। ‘बॉबी’, ‘रोटी कपड़ा और मकान’,’खेल-खेल में’, ‘दो जासूस’, ‘चरस’, ‘लावारिस’, ‘घर एक मंदिर’, ‘शहंशाह’,’ फूल और कांटे’, ‘बेटा’ जैसी हिट फिल्मों में अरुणा ईरानी ने कमाल की अदायगी की थी।

हांलाकि अरुणा ईरानी अपनी एक्टिंग से ज्यादा निजी ज़िंदगी की वजह से चर्चा में रहीं। एक वक्त था जब अरुणा ईरानी का नाम महमूद के साथ जोड़ा जाता था। दोनों ने कई फिल्मों में साथ में काम किया था।

महमूद ने अरुणा को बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म बॉम्बे टू गोआ में काम करने का मौका भी दिया था। हांलाकि अरुणा महमूद को अपना अच्छा दोस्त ही बताती थीं।

अरुणा ईरानी ने फिल्म डायरेक्टर कुक्कू कोहली से शादी की है। कुक्कू कोहली और अरुणा ईरानी के बीच जब प्यार की शुरुआत हुई तब कुक्कू कोहली ना सिर्फ शादीशुदा थे बल्कि उनके बच्चे भी थी। अरुणा भी यह बात जानती थीं। फिर भी उन्होने कुक्कू कोहली से शादी की।

साल 1990 में 40 साल की उम्र में अरुणा ने कुक्कू कोहली से शादी की थी। शादी के बाद अरुणा ने फैसला किया था कि वो कभी मां नहीं बनेंगी। लिहाज़ा अरुणा ईरानी की अपनी कोई संतान नहीं है।

Check Also

द फैमिली मैन 2:19 मई को रिलीज होगा मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज का ट्रेलर, रिलीज डेट भी आई सामने

एक्टर मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ आखिरकार रिलीज हो रही है। ...