488389-madasua

मुंबई : इस साल की शुरुआत में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस ने सरोगेसी के जरिए एक लड़की को कस्टडी में लिया था. लेकी के आने से प्रियतम के जीवन में एक नया सवेरा आ गया। उसने खुद को एक नई भूमिका में डुबो दिया। 

प्रियंका से बच्चों की खास लड़ाई। यह कोई नई बात नहीं है। क्योंकि कई बार माया इन छोटों को विभिन्न कारणों से अपने करीब ला चुकी है।

प्रियंका की जिंदगी में एक लड़की थी जो बेसहारा थी… बहुत कम उम्र में उसे किसी ने छोड़ दिया था। हालांकि, मां के मना करने के कारण लड़की को चोपड़ा परिवार के साथ नहीं रखा जा सका. 

 

घटना के बारे में खुद प्रियंका ने बताया। एक रात जब वह उठी तो उसने देखा कि उसके घर में काफी चर्चा चल रही है। तभी उसके भाई का जन्म हुआ। प्रियंका की दादी मां से कुछ बात कर रही थीं, जबकि उनकी मां की गोद में एक बच्चा था. 

मां के मुताबिक अस्पताल में एक महिला ने बच्चे को जन्म देने के बाद घर आने के लिए रोते हुए सुना। प्रियंका की मां हैरान रह गईं। क्योंकि बारिश में किसी ने नवजात बच्चे को कार के नीचे छोड़ दिया था। (प्रियंका चोपड़ा मां मधु चोपड़ा)

 

प्रियंका चाहती थीं कि उनकी मां बच्ची को अपने पास रखें। हालांकि, उसकी मां ने साफ कर दिया कि ऐसा संभव नहीं है। उस समय प्रियंका की मां ने एक निःसंतान दंपति को लड़की देने का फैसला किया। प्रियंका आज भी उस खुशी को नहीं भूल पाईं जो कपल ने लड़की को देखकर महसूस की थी। 

प्रियंका को उस समय इस बात का अंदाजा नहीं था कि बेटी को गोद लेने के लिए कुछ कानूनी जरूरतों को पूरा करना होगा। लेकिन आज कई साल बाद वही प्रियंका ने मातृत्व के लिए एक अलग रास्ता चुना और उनके इस फैसले की खूब तारीफ हुई. 

Source