Home / वायरल न्यूज़ / 12 वीं की परीक्षा में देश भर में टॉप करने वाली दिव्यांगी त्रिपाठी गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी के साथ देखेगी परेड

12 वीं की परीक्षा में देश भर में टॉप करने वाली दिव्यांगी त्रिपाठी गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी के साथ देखेगी परेड

इस परीक्षा को रिकार्ड मतों से पास करने के सम्मान स्वरूप दिव्यांगी को इस बार की गणतंत्र दिवस परेड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठने का सुनहरा अवसर मिलेगा। भारत इस वर्ष 26 जनवरी को अपना 72 वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है। हालांकि कोरोना की वजह से यह गणतंत्र दिवस इस बार उत्साहपूर्वक नहीं मनाया जा सकेगा। इस पर्व में पहले यूनाईट किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को आमंत्रण दिया गया था ,मगर उन्होंने अपना भारत दौरा रदद कर दिया है।

पीएम बॉक्स में बैठना होगा अनूठा

इसके बावजूद देश में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन तो किया ही जाएगा। जिसमें दिव्यांगी त्रिपाठी का प्रधानमंत्री बॉक्स में बैठना अपने आप में उनके परिवार व प्रदेश के लिए गौरव की बात होगी। इसे लेकर दिव्यांगी व उनका परिवार बेहद उत्साह और खुशी में है। उन्हें ये एक सपने जैसा लग रहा है। दिव्यांगी के पिता प्रोफे सर उमेशनाथ त्रिपाठी एवं उनकी मां ने कहा कि यह पल उनके लिए बेहद सम्मानजनक है। 13 जनवरी को इसके लिए उन्हें निमंत्रण पत्र मिल गया है।

मोदी को मानती हूं अपना आदर्श

दूसरी ओर दिव्यांगी का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैं अपने आदर्श नेता के तौर पर देखती आई हूं। उनके साथ बैठकर परेड देखना मेरे लिए गौरव के क्षण होंगे। मैं अपने आप में बहुत भागयशाली हूं, जिसे यह दिन देखना नसीब हो रहा है। वह कहती है कि उनका उद्देश्य डाक्टर बनकर अपने देश की सेवा करना है।

डाक्टर बनकर करेंगी देशसेवा

डाक्टर बनने के लिए दिव्यांगी नीट परीक्षा की तैयारी में जुटी हुई है। उनका कहना है कि मुझे उम्मीद है कि मेरा डाक्टर बनकर देश सेवा करने का जज्बा जरूर पूरा होगा। बता दें कि इस बार कोरोना महामारी की वजह से इस समारोह को सीमित किया जा रहा है। पहले गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोक कलाकार व मेघावी बच्चों की संख्या 600 तक पहुंच जाती थी, जोकि अब घटाकर 400 कर दी गई है।

Check Also

कोका-कोला के लिए 6 उपयोग आप शायद नहीं जानते होंगे

कोका-कोला का उपयोग करने के लिए ब्राइट साइड 10 वैकल्पिक तरीके प्रदान करता है, जिनमें ...