Home / धर्म / 11 नवंबर राशिफल: वृष, मिथुन, धनु राशि के जातकों के लिए शुभ है आज का दिन, जानें अपना भाग्यफल

11 नवंबर राशिफल: वृष, मिथुन, धनु राशि के जातकों के लिए शुभ है आज का दिन, जानें अपना भाग्यफल

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होती है। दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है जिनको पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को बनाते है और कैसा दिन बीतने वाला है इसका अनुमान लगा सकते है। तो जानते है कि आज के दिन क्या कहते हैं आपके सितारे…

मेष राशि
आज के दिन आपको काफी परेशानी झेलनी पद सकती है साथ ही आपके खर्चों में भी बढ़ोतरी के संकेत नजर आ रहे है। हो सकता है कि आपको किसी काम के लिए कर्ज लेना पड़ जाये। सेहत का ध्यान रखें। भाग्य में वृद्धि होगी। घर के बड़ों का स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। काम के सिलसिले में की गई यात्राएं सफलता देंगी। हालांकि बड़ी यात्रा पर जाने से बचना चाहिए। इनकम सामान्य रहेगी। परिवार का माहौल शांत रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते में तालमेल न बिठा पाने से थोड़े निराश होंगे।

वृष राशि
आज का दिन आपको खुशी और सफलता देगा। प्रेम जीवन में अच्छे परिणाम मिलेंगे और आपने प्रिय के साथ अच्छे संबंधों का पालन करेंगे और उनसे भविष्य की योजनाएं साझा करेंगे। दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन थोड़ा कमजोर रहेगा क्योंकि जीवन साथी अपने स्वभाव में गुस्सा बढ़ने के कारण आप को दबाने की कोशिश करेगा। शांति से काम लेना बेहतर होगा। पारिवारिक जीवन ठीक-ठाक रहेगा। स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा।

मिथुन राशि
आज आपका पूरा जोर पारिवारिक और घरेलू जिम्मेदारियों पर रहेगा। परिवार में अधिक समय बिताएंगे और घर की जरूरतों को समझेगे और उन पर खर्च करेंगे। कोर्ट कचहरी के मामले में आपका दिन काफी मजबूत रहेगा और आपके पक्ष में स्थितियां बनेंगी। व्यापार के मामले में आप का दिन सामान्य रहने वाला है। हालांकि जो लोग नौकरी करते हैं, उन्हे आज काफी परिश्रम करना पड़ेगा। आपके मन में अलग और अच्छे विचार आएंगे तथा आपकी सेहत बढ़िया रहेगी।

कर्क राशि
आज आप ट्रेवलिंग पर हो सकते हैं  और इससे आपको सफलता प्राप्त होगी। घर के छोटे लोगों का सहयोग आपके व्यापार में आपको मिलेगा और आपका व्यापार गति पकड़ेगा। पारिवारिक जीवन ठीक रहेगा और प्रेम जीवन जी रहे व्यक्तियों को आज अपनी बात मजबूती से रखनी होगी। तभी उनका प्रिय उनकी बातों को समझ पाएगा। भाग्य के सहारे काम को छोड़ना सही नहीं होगा। वरना बाद में पछताना पड़ सकता है।

सिंह राशि
आज का दिन अच्छा रहेगा। पैसों की आवक होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी। एसके लिए आपको काफी मेहनत भी करनी पड़ी है इसलिए आप इसके सच्चे हकदार हैं। पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो थोड़ा तनाव दिखाई देता है, लेकिन कोई भी गंभीर समस्या नहीं है, इसलिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति मजबूत होगी। काम के सिलसिले में आप आज ज्यादा बिजी रहेंगे।

कन्या राशि
आज समस्याओं से बाहर निकलेंगे। मानसिक चुनौतियां खत्म होंगी और आज कुछ बड़े मामलों में निर्णय लेंगे।  इसकी वजह से आपकी योजनाएं गति पकड़ेंगी। दांपत्य जीवन में भी खुशी बढ़ेगी और अपने जीवनसाथी को कोई तोहफा उपहार में देंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति बेहतर बनेगी, लेकिन काम से संतुष्ट नहीं होंगे और नौकरी बदलने की दिशा में प्रयास करेंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन बेहतर रहेगा और अपने प्रिय को अपने मन की बातें बताएंगे। कठिन परिश्रम के बल पर आप आज के दिन को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे।

तुला राशि
आज आप काफी शॉपिंग कर सकते हैं और कुछ बेवजह की चीजें भी खरीद कर ला सकते हैं। सोच समझकर खर्च करने की आदत डालें। परिवार का वातावरण बहुत ही खुशनुमा रहेगा और घर को सुंदर बनाने का प्रयास करेंगे। घर के छोटो से कुछ दिक्कतें पेश आ सकती हैं। प्रेम जीवन में आपको आज अनुकूल परिणाम मिलेंगे और आपका प्रिय आपसे अपने प्रेम का इजहार भी खुलकर करेगा, जिससे आपकी खुशी कई गुना बढ़ जाएगी। यदि आप शादीशुदा हैं, तो दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा, लेकिन संतान की ओर से आपको खुशी मिलेगी।

वृश्चिक राशि
आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, आपका जोश और उत्साह काफी अधिक रहेगा। कामों को जल्दी-जल्दी निप्टा पायेगे, ऐसा करने से आपके पास काफी समय बचेगा, जो अपने परिवार को देंगे। इससे परिवार का वातावरण खुशनुमा रहेगा और परिवार के लोगों के साथ समय बिताकर आप भी राहत की सांस लेंगे। आप कई मोर्चों पर बेहतर तरीके से दिन बिताएंगे। क्षेत्र की स्थितियां भी आपके पक्ष में रहेंगी।  अपने साथियों से अच्छा बर्ताव करें क्योंकि आज वो आपके बहुत काम आएंगे।

धनु राशि
आज का दिन आपको काफी व्यस्त रखेगा। अचानक से कुछ अटके हुए काम बन जाएंगे और कुछ बनते हुए काम रुक सकते हैं, इसलिए आपको ना ही अधिक खुशी होगी ना ही अधिक दुख। अपने कार्यों को सही अंजाम देने के लिए सही रणनीति बनाएं और आलस्य त्याग कर काम करें। पारिवारिक जीवन से लेकर दांपत्य जीवन तक आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

Check Also

राशिफल 28 नवंबर: मेष-मिथुन, तुला और कुंभ राशि वालों को हो सकता है लाभ, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज कार्तिक शुक्ल की त्रयोदशी तिथि है. आज भरणी नक्षत्र ...