Home / मनोरंजन / 10 साल छोटा हैं उर्मिला मातोंडकर का पति, चोरी छिपे रचाई थी शादी, देखे वेडिंग एल्बम

10 साल छोटा हैं उर्मिला मातोंडकर का पति, चोरी छिपे रचाई थी शादी, देखे वेडिंग एल्बम

90 के दशक में कई टेलेंटेड एक्ट्रेस हुई जिसमे से एक उर्मिला मातोंडकर भी हैं. 4 फरवरी 1974 को मुंबई में जन्मी उर्मिला मातोंडकर आज अपना 45वा जन्मदिन मन रही हैं. उर्मिला को चमत्कार, रंगीला, इंडियन, दौड़, चाइना गेट, खूबसूरत और मासूम जैसी फिल्मों में सबसे ज्यादा तारीफे मिली थी. उन्होंने अपना एक्टिंग करियर बचपन में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू कर दिया था. बाल कलाकार के रूप में उनकी पहली फिल्म ‘झाकोला’ (1980) थी. ये एक मराठी फिल्म थी. वहीँ हिंदी फिल्मों में उन्होंने ‘कलयुग’ (1981) से डेब्यू किया था. उर्मिला हिंदी और मराठी फिल्मो के अलावा तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरती नज़र आई.

उर्मिला हमेशा से ही अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं. ऐसे में आज हम उनकी निजी जिन्दगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते आपको बताने जा रहे हैं. उर्मिला जब 42 की थी तो उन्होंने खुद से 10 साल छोटे लड़के से शादी रचा ली थी. दरअसल उर्मिला साल 2016 में शादी के बंधन में बंधी थी. इस दौरान उन्होंने मोहसिन अख्तर मीर नाम के शख्स के साथ सात फेरे लिए थे. मोहसिन पेशे से एक अमीर बिजनेसमैन हैं. वे मूल रूप से कश्मीर के रहने वाले हैं. उनका करोड़ो रुपए का कारोबार हैं. इतना ही नहीं वे बतौर मॉडल भी काम करते हैं. उन्होंने ‘लक बाय चांस’ फिल्म में अभिनय भी किया था. वे 2007 में हुए मिस्टर इंडिया में दुसरे नंबर पर आए थे.

मोहसिन कई तरह के फेशन शो भी करते रहते हैं. उन्होंने मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के लिए भी कई बार मॉडलिंग की हैं. मनीष मोहसिन के साथ उर्मिला के भी दोस्त हैं. ऐसे में मनीष के जरिए ही उर्मिला और मोहसिन की मुलाकात हुई थी. इस मुलाक़ात के बाद ये दोनों अच्छे दोस्त बन गए. फिर ये दोस्ती प्यार में बदली और दोनों ने शादी रचा ली.

उर्मिला और मोहसिन ने ये शादी बड़े ही गुपचुप तरीके से रचाई थी. जहाँ एक तरफ दुसरे सेलिब्रिटीज अपनी शादी में बड़ा हंगामा करते हैं और पूरी मीडिया में शो ऑफ करते हैं तो वहीँ दूसरी ओर उर्मिला ने बेहद शांत और सिंपल तरीके से शादी रचना सही समझा. इस शादी में उर्मिला और मोहसिन के करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल हुए थे. अपनी शादी के बारे में एक बार उर्मिला ने इंटरव्यू में कहा भी था कि मुझे शोरगुल वाली शादियाँ पसंद नहीं हैं. इसलिए हम इस इवेंट को प्राइवेट रखना चाहते थे. हम अपनी शादी में गिने चुने लोगो को ही बुलाया था.

फिलहाल उर्मिला और मोहसिन एक खुशाल शादीशुदा जिन्दगी जी रहे हैं. इन दिनों वैसे भी उर्मिला ने फिल्मो में आना छोड़ दिया हैं. लेकिन वे कभी कबार टीवी शो या फैशन शो में आती रहती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उर्मिला का डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा के साथ भी लव अफेयर रहा हैं. इन दोनों ने एक साथ मिलकर कई हिट फिल्मे दी थी. हालाँकि जब उर्मिला ने राम गोपाल वर्मा से ब्रेकअप किया तो रामू ने दुसरे फिल्म मेकर्स को भी उर्मिला को काम देने से मना कर दिया. इस तरह रामू की वजह से उर्मिला का फ़िल्मी करियर बर्बाद हो गया था.

Check Also

Priyanka Chopra हों या Akshay Kumar, देखिए इन सेलेब्स ने कहां-कहां गुदवाये हैं Tattoo

अक्षय कुमार: अक्षय ने अपने शरीर पर तीन टैटू गुदवाये हैं. 2007 में ऑस्ट्रेलिया में ...