Home / मनोरंजन / ‘हैरी पॉटर’ एक्टर पॉल रिटर का 54 साल की उम्र में निधन, ब्रेन ट्यूमर से थे पीड़ित

‘हैरी पॉटर’ एक्टर पॉल रिटर का 54 साल की उम्र में निधन, ब्रेन ट्यूमर से थे पीड़ित

हॉलीवुड के जाने माने एक्टर पॉल रिटर (Paul Ritter) का ब्रेन ट्यूमर के कारण निधन हो गया है. पॉल रिटर 54 साल के थे. द गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार, पॉल रिटर के निधन की पुष्टि उनके एजेंट द्वारा की गई है. पॉल रिटर ने सोमवार को आखिरी सांस ली थी. पॉल के निधन से उनका परिवार टूट गया है. पॉल ने ‘हैरी पॉटर’ (Harry Potter) जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया था. उन्हें सबसे ज्यादा ब्रिटिश सिटकॉम ‘फ्राइडे नाइट डिनर’ (Friday Night Dinner) में अपने द्वारा निभाए गए किरदार के लिए जाना जाता है.

रिपोर्ट के अनुसार, अपने एक बयान में पॉल रिटर के एजेंट ने बताया कि ‘हैरी पॉटर’, ‘हाफ ब्लड प्रिंस’ और ‘क्वांटम ऑफ सोलेस’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता पॉल रिटर का उनके घर में निधन हो गया. उन्होंने अपने परिवार के सामने आखिरी सांस ली. पॉल के निधन से हॉलीवुड इंडस्ट्री और टीवी इंडस्ट्री दोनों ही सदमे में हैं.

कई फिल्मों में किया जबरदस्त अभिनय

‘फ्राइडे नाइट डिनर’ के क्रिएटर रोबर्ट पॉपर ने पॉल रिटर के निधन पर अपना शोक व्यक्त किया है. रोबर्ट ने कहा कि इस भयानक दुख भरी खबर से टूट गया हूं. पॉल एक प्यारा और अद्भुत इंसान था. दयालु, मजाकिया, सुपर केयरिंग और सबसे महान अभिनेता जिसके साथ मैंने कभी काम किया था.

2019 में पॉल रिटर ने फिल्म ‘चेर्नोबिल’ में अनातोली डायटालोव के रूप में एक जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया था. इस फिल्म के जरिए उन्होंने यह दिखाया कि वह केवल कॉमेडी ही नहीं बल्कि हर तरह के किरदार में खुद को आसानी से ढाल सकते हैं. रिटर की इस फिल्म को कई अवॉर्ड्स भी मिले थे.

2014 में टोबी व्हिटहाउस द्वारा एक स्पाई थ्रिलर मूवी लिखी गई थी, जिसका नाम था- ‘द गेम’. इस फिल्म में भी पॉल ने काफी बेहतरीन अभिनय किया था. पॉल के निधन पर टोबी ने कहा- “यह भयानक खबर है. पॉल एक शानदार अभिनेता और एक प्यारा लड़का था.”

Check Also

‘दोस्ताना 2’ में आगे क्या:कार्तिक आर्यन पर आरोप- जाह्नवी कपूर के साथ ईगो क्‍लैश और डेट्स न देने से धर्मा को 20 करोड़ का नुकसान, फिल्‍म होगी रीशूट

शुक्रवार को दिन भर कार्तिक आर्यन और करण जौहर की दोस्‍ती में दरार की खबरें ...