Home / मनोरंजन / हैप्पी मदर्स डे:अमृता सिंह से लेकर करिश्मा कपूर तक, सिंगल मदर बनकर इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने की अपने बच्चों की परवरिश

हैप्पी मदर्स डे:अमृता सिंह से लेकर करिश्मा कपूर तक, सिंगल मदर बनकर इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने की अपने बच्चों की परवरिश

बॉलीवुड में जितनी भी सेलिब्रिटीज सिंगल मदर हैं, वो वाकई में बाकी सभी महिलाओं के लिए एक रोल मॉडल हैं। इनका साहस और इनका दृढ़ निश्चय दूसरी महिलाओं को भी आगे आने में मदद करता है। मदर्स डे के मौके पर नजर डालते हैं कुछ ऐसी ही सेलेब मदर्स पर जो अकेले कर रही हैं अपने बच्चों की परवरिश…

बबीता

शादी के बाद बबीता ने 25 जून 1974 को करिश्मा और 21 सितंबर 1980 को करीना कपूर को जन्म दिया। इसी दौरान बबीता और रणधीर के बीच अनबन और तनाव भी पैदा हो गया। नतीजा ये हुआ कि बबीता अपनी दोनों बेटियों को लेकर अलग रहने चली गई। हालांकि, दोनों ने न ही दूसरी शादी की और न ही तलाक लिया।

पूजा बेदी

पूजा बेदी ने 1994 में फरहान अब्राहम से शादी की और 2003 में उनका तलाक हो गया। उन्होंने अपने दोनों बच्चों का पालन-पोषण अकेले ही किया है। बेटी आलिया का जन्म 1997 और बेटे उमर का जन्म 2000 में हुआ था। पूजा ने जहां अपने बच्चों को पूरी आजादी दी हुई है वहीं, उन्हें अच्छे संस्कार देने की भी पूरी कोशिश की है। पूजा की मानें तो वे हमेशा अपने बच्चों से कहती हैं कि उन्हें बड़ों का सम्मान करना चाहिए।

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी दो बच्चों (रेयांश और पलक) की परवरिश भी अकेले ही कर रही हैं। रेयांश श्वेता के दूसरे पति अभिनव कोहली और उनकी संतान है। इससे पहले श्वेता 18 साल की बेटी पलक की मां हैं, जो उनके पहले पति राजा चौधरी की बेटी हैं। 2007 में राजा से तलाक के बाद उन्होंने पलक की परवरिश सिंगल मदर बनकर की। 2013 में श्वेता ने एक्टर अभिनव कोहली से दूसरी शादी की लेकिन ये नहीं टिकी और दोनों अलग हो गए।

करिश्मा कपूर

90 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक करिश्मा कपूर ने अभिषेक बच्चन से सगाई टूटने के बाद उद्योगपति संजय कपूर से 2003 में शादी की थी। दोनों के इस शादी से दो बच्चे हैं। शादी के बाद करिश्मा कपूर ने पूरी तरह से फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। शादी के कुछ सालों बाद करिश्मा और संजय के रिश्ते में दरार आने लगी और दोनों अलग रहने लगे। बाद में 2016 में दोनों ने तलाक ले लिया। तलाक के समय करिश्मा को पति से करोड़ों रुपए और बच्चों की कस्टडी मिली। इसके बाद से ही करिश्मा सिंगल मदर बनकर अकेले जिंदगी बिता रही हैं।

अमृता सिंह

सैफ अली खान की एक्स वाइफ अमृता सिंह ने तलाक के 16 साल बाद भी दोबारा अपना घर नहीं बसाया और अकेले ही बच्चों की परवरिश की। एक्ट्रेस ने 1992 में सैफ अली से शादी की थी जिसके बाद दोनों ने 2004 में तलाक ले लिया था। दोनों के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम खान हैं। सारा अली खान बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस बन चुकी हैं वहीं अमृता भी फिल्मों में साइड रोल करती नजर आती हैं। जिस समय उन्होंने सैफ से शादी की उस समय एक्ट्रेस एक पॉपुलर एक्ट्रेस थीं मगर शादी के बाद उन्हें एक्टिंग करियर छोड़ना पड़ा था।

चित्रांगदा सिंह

‘देसी ब्वॉयज’ एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने साल 2001 में प्रोफेशनल गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा से शादी की थी। शादी के 14 साल बाद दोनों अलग रहने लगे और 2015 में दोनों ने तलाक ले लिया। दोनों का एक बेटा भी है जिसकी कस्टडी चित्रांगदा के पास है और सिंगल मदर बनकर चित्रागंदा बेटे की परवरिश कर रही हैं।

रीना दत्ता

आमिर खान की पूर्व पत्नी रीना दत्ता तलाक के बाद से ही अकेले जिंदगी बिता रही हैं। उन्होंने भी बच्चों की परवरिश अकेले ही की है। रीना ‘कयामत से कयामत तक’ फिल्म का छोटा मगर अहम हिस्सा रह चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने कई फिल्में प्रोड्यूस की हैं। तलाक के बाद बेटे जुनैद और बेटी ईरा की कस्टडी रीना को मिली थी। कई सालों तक रीना बच्चों के साथ रही थीं जिसके बाद उनकी बेटी ईरा इसी साल अपने नए घर में शिफ्ट हो चुकी हैं। वहीं दूसरी तरफ आमिर खान, किरण राव के साथ अपना घर बसा चुके हैं।

महिमा चौधरी

परदेस एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने साल 2006 में बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की थी जिससे उन्हें 8 साल की बेटी एरियाना है। कुछ साल अच्छी चली शादी के बाद ही विचार मेल नहीं खाने के चलते दोनों अलग रहने लगे और बाद में दोनों ने साल 2015 में तलाक ले लिया। महिमा अब अपनी बेटी के साथ ही जिंदगी बिता रही हैं। तलाक के बाद महिमा ने एक्टिंग कमबैक करने की भी कोशिश की लेकिन वो फेल हो गईं।

खबरें और भी हैं…

Check Also

फादर्स डे स्पेशल:पृथ्वीराज कपूर- राज कपूर से लेकर संजय दत्त- सुनील तक, जब रील लाइफ में दिखी बाप-बेटे की रियल जोड़ी

कहते हैं अभिनय करना कोई आसान काम नहीं हैं, लेकिन ये काम और मुश्किल तब ...