Home / मनोरंजन / सेलेब लाइफ:फिल्मों में कम दिखने वाले सुनील शेट्टी बन चुके हैं सफल बिजनेसमैन, बार-रेस्त्रां के साथ-साथ लाइफस्टाइल स्टोर से कमाते हैं करोड़ों

सेलेब लाइफ:फिल्मों में कम दिखने वाले सुनील शेट्टी बन चुके हैं सफल बिजनेसमैन, बार-रेस्त्रां के साथ-साथ लाइफस्टाइल स्टोर से कमाते हैं करोड़ों

बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी भले ही आज फिल्मों में ज्यादा एक्टिव नहीं हैं लेकिन वह अपने साइड बिजनेस को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। उनके कई रेस्टोरेंट हैं जिससे वे करोड़ों की कमाई करते हैं। सुनील शेट्टी मिस्चीफ डाइनिंग बार और क्लब H2O के मालिक हैं। मुंबई के कई इलाकों में उनकी ब्रांच हैं। बताया जाता है कि सुनील ने अपना यह बिजनेस करीब एक दशक पहले शुरू किया था। क्लब H2O सेलिब्रिटीज के साथ-साथ आम लोगों के बीच काफी फेमस है। खासकर यहां की आइलैंड आइस्ड टी बहुत पॉपुलर है।

यहां से भी होती है सुनील शेट्टी की कमाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुनील सालाना 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई करते हैं। बार और क्लब के अलावा, उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस ‘पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट’ और कर्नाटक के उडुपी सहित देश के कई शहरों में रेस्टोरेंट और होटल हैं। इसके अलावा, उनका खुद का बुटिक है, जो कपड़ों की अपनी रेंज निकालता है। इतना ही नहीं, सुनील शेट्टी सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की टीम मुंबई हीरोज के कप्तान भी हैं।

पत्नी चलाती है लाइफ स्टाइल स्टोर

हमेशा पत्नी माना को मोटिवेट और सपोर्ट करने वाले सुनील 17 साल की उम्र से उन्हें जानते हैं। एक-दो साल की दोस्ती के बाद दोनों में प्यार हो गया। करीब 6 साल डेटिंग के बाद 1991 में शादी कर ली थी। माना शेट्टी एक ‘R-हाउस’ नाम का लाइफस्टाइल स्टोर चलाती हैं। 2 फ्लोर में फैला ये स्टोर मुंबई के वर्ली में है जहां डेकोरेशन का सामान, गिफ्ट्स, लाइटिंग और लग्जरी चीजें मिलती हैं। ये स्टोर फर्नीचर भी बेचता है।

माना बताती हैं कि उनका फर्नीचर 80 परसेंट इंडिया से और बाकी का वर्ल्ड के अलग-अलग हिस्सों से मंगाया जाता है। माना शेट्टी ना सिर्फ एक सक्सेसफुल बिजनेस विमन हैं बल्कि वो एक सफल सोशल वर्कर और रियल एस्टेट की क्वीन भी हैं। पति सुनील शेट्टी के साथ मिलकर माना ने S2 नाम से एक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट शुरू किया। जिसमें उन्होंने मुंबई में 21 लग्जरी विला बनाए हैं।

माना ‘सेव द चिल्ड्रन इंडिया’ नाम के एक एनजीओ से भी जुड़ी हुई हैं। फंड जुटाने के लिए समय-समय पर वो ‘आराइश’ के नाम से प्रदर्शनी भी लगाती रहती हैं और जो पैसा आता है उसे लड़कियों और महिलाओं की जरूरत के लिए इस्तेमाल किया जाता है। माना इन सबके के साथ डिजाइनर भी हैं। वो अपनी बहन के साथ मिलकर ‘माना एंड ईशा’ नाम का एक क्लोथ ब्रांड भी चलाती हैं। उनके पिता आईएम कादरी एक जाने-माने आर्किटेक्ट हैं। उन्होंने इंडिया के कई जाने-माने प्रोजेक्ट्स में काम किया है।

खबरें और भी हैं…

Check Also

द फैमिली मैन 2:19 मई को रिलीज होगा मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज का ट्रेलर, रिलीज डेट भी आई सामने

एक्टर मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ आखिरकार रिलीज हो रही है। ...