Home / मनोरंजन / सेलेब्स के विवादित बयान:सस्पेंड हुआ कंगना रनोट का ट्विटर अकाउंट, आपत्तिजनक कंटेंट शेयर करने पर इन सेलेब्स का सोशल मीडिया अकाउंट भी किया जा चुका है सस्पेंड

सेलेब्स के विवादित बयान:सस्पेंड हुआ कंगना रनोट का ट्विटर अकाउंट, आपत्तिजनक कंटेंट शेयर करने पर इन सेलेब्स का सोशल मीडिया अकाउंट भी किया जा चुका है सस्पेंड

थलाइवी एक्ट्रेस कंगना रनोट सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही अपनी सोशल मीडिया की विवादित पोस्ट से सुर्खियों में बनी हुई हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में वेस्ट बंगाल में इलेक्शन के बाद हुई हिंसा पर अपनी राय पेश करते हुए सीएम ममता बनर्जी के लिए कंट्रोवर्शियल बयान दिया था। एक्ट्रेस का हिंसा भरा ट्वीट आते ही ट्विटर द्वारा उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। एक्ट्रेस का अकाउंट सस्पेंड होने के बाद से जहां एक तरफ उन्हें लोगों द्वारा ट्रोल किया जा रहा है वहीं एक्ट्रेस का नाम भी ट्विटर पर ट्रेंड में हैं। कंगना से पहले भी कई सेलेब्स के अकाउंट ट्विटर के रूल्स का उल्लंघन करने पर सस्पेंड हो चुके हैं। आइए जानते हैं वो सेलेब्स कौन से हैं-

कमाल राशिद खान

रियलिटी शो बिग बॉस में नजर आ चुके कमाल राशिद खान उर्फ केआरके अब क्रिटिक बनकर सोशल मीडिया पर रिव्यू करते नजर आते हैं। ट्विटर पर केआरके अक्सर फिल्मों का रिव्यू करते हुए गाली-गलोज करते और अपमानजनक बातें लिखते हैं। ऐसे ही आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार फिल्म के रिव्यू के चलते ट्विटर द्वारा केआरके का अकाउंट सस्पेंड किया गया था। अकाउंट सस्पेंड होने के बाद केआरके ने ट्विटर के कुछ लोगों को सुसाइड करने की धमकी तक दी थी। एक्टर ने लिखा कि मैं पहले ही करोड़ों का जुर्माना दे चुका हूं, और अगर अब भी मेरा अकाउंट री-स्टोर नहीं हुआ तो मैं आत्महत्या कर लुंगा और मेरी मौत का जिम्मेदार ट्विटर होगा।

अभिजीत भट्टाचार्य

पॉपुलर सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी राय सामने रखने पर सुर्खियों पर आ जाते हैं। सिंगर ने साल 2017 में जेएनयू छात्रसंघ की नेता शेहला राशिद पर विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद उनका ट्विटर अकाउंट सस्पेंड हो गया था। बाद में एक्टर ने एक नया अकाउंट बनाया था हालांकि इस अकाउंट को भी ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया था।

रंगोली चंदेल

कंगना रनोट से पहले उनकी बहन रंगोली चंदेल का भी अकाउंट सस्पेंड किया जा चुका है। रंगोली ने अपने कंट्रोवर्शियल ट्वीट में लिखा था कि मुस्लिम और सेक्युलर मीडिया को गोली मार देना चाहिए, जिसके स्क्रीनशॉट पूरे सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे थे। इस हिंसक ट्वीट के चलते ट्विटर द्वारा रंगोली का अकाउंट तुरंत सस्पेंड कर दिया गया था। फिल्ममेकर रीमा काग्ती, सेक्रेड गेम्स एक्ट्रेस कुब्रा सेत और हंसल मेहता जैसे कई सेलेब्स ने रंगोली के ट्वीट की जमकर आलोचना की थी।

विकास (हिंदुस्तानी भाऊ)

बिग बॉस 13 में नजर आ चुके विकास फाटक उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ अपने वीडियो के चलते खूब सुर्खियों में रहते हैं, मगर उन्हें भी सिस्टम के खिलाफ बोलना भारी पड़ चुका है। इन्फ्लूएंसर हिंदुस्तानी भाऊ ने एकता कपूर की सीरीज में दिखाए गए आपत्तिजनक कंटेंट पर वीडियो शेयर किया था। वीडियो के दौरान भाऊ ने कहा था, सिस्टम जाए साइड में। उनके इस बयान पर कॉमेडियन कुणाल कामरा, कविता कौशिक, फराह अली खान जैसे कई सेलेब्स ने आपत्ति जताते हुए उनके अकाउंट को रिपोर्ट किया था। मामले को संजीदगी से लेते हुए भाऊ का अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था।

पायल रोहतगी

एक्ट्रेस पायल रोहतगी का ट्विटर अकाउंट एक दो नहीं बल्कि कई बार सस्पेंड किया जा चुका है। एक्ट्रेस ने जवाहरलाल नेहरू और उनके परिवार पर काफी आपत्तिजनक कमेंट किए थे जिसके लिए उनका अकाउंट सस्पेंड हुआ था। इस मामले में एक्ट्रेस को जेल की हवा भी खानी पड़ चुकी है। इसके अलावा एक्ट्रेस दिल्ली हिंसा में गिरफ्तार हुईं सफूरा जरगर पर हिंसक बयान देकर भी ट्विटर से सस्पेंड हो चुकी हैं।

खबरें और भी हैं…

Check Also

मां को बेहद मिस कर रही हैं शहनाज गिल, मदर्स डे पर शेयर किया खास मैसेज

मदर्स डे के मौके पर हर कोई अपनी मां पर प्यार लुटा रहा है। सभी ...