Home / वायरल न्यूज़ / सिर पर लगी गोली लेकिन फिर भी रहा 30 सालो तक जिंदा

सिर पर लगी गोली लेकिन फिर भी रहा 30 सालो तक जिंदा

दुनिया में बहुत से ऐसे लोग है जिसने कुछ ना कुछ झेला है। दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जो बहुत से संकटों से गुजरते हैं। आज हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे है जिसे एक युद्ध के दौरान सिर में गोली लगी थी और वह इंसान उस गोली के साथ 30 सालो तक जिन्दा रहा था। उस इंसान का नाम है जैकब जो एक अमरीकी सिपाही था।

“गोली लगने के बाद,” जैकब कहते हैं, “मैं मृत के लिए छोड़ दिया गया था जब मेरी कंपनी उस स्थिति से वापस आ गई। जब मैं कुछ समय बाद अपने होश में आया, तो मैंने पाया कि मैं कॉन्फेडरेट लाइन के पीछे था।”

चिकमूगा की लड़ाई उत्तर-पश्चिमी जॉर्जिया में, मिशनरी रिज के पास, 19-20 सितंबर, 1863 को लड़ी गई थी। कंबरलैंड की केंद्रीय सेना एक आक्रामक युद्धाभ्यास कर रही थी और टेनेसी की कॉन्फेडरेट आर्मी द्वारा उस पर हमला किया गया था।

ऐसी ही मजेदार जोक्स ,रोचक बाते , बॉलीवुड और क्रिकेट से जुड़ी ख़बरें पाने के लिए हमें फॉलो करे । आर्टिकल अच्छी लगी हो तो लाइक और शेयर जरुर करे। इसके पैसे तो लगेंगे नहीं दोस्तो ना ही आपको कुछ देना है पर आर्टिकल अच्छे लगे उन्हें आप लाइक या शेयर कीजिएगा तो हमारा मनोबल बढ़ेगा और हम इससे भी ज्यादा अच्छी अच्छी खबरें आप तक लाने में तत्पर रहेंगे।

Check Also

पृथ्वी की तरफ बढ़ रहा है बुर्ज खलीफा जितना बड़ा उल्कापिंड, टकराने में मच सकती है तबाही, चिंता में वैज्ञानिक

साल 2020 में दुनिया ने कई तरह की परेशानियों का सामना किया है। जिसमें कोरोना ...