Home / धर्म / सिर्फ नाम से दूर बैठे व्यक्ति का वशीकरण

सिर्फ नाम से दूर बैठे व्यक्ति का वशीकरण

सिर्फ नाम से दूर बैठे व्यक्ति का वशीकरण, पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिका के बीच व्यक्तिगत संबंधों की मधुरता में कमी तब आने लगती है जब उनके बीच के अकार्षण में किसी तरह की खलल पड़ जाती है। ऐसा कई कारणों से हो सकता है। एक कारण अगर उन्हें एक-दूजे से अलग रहने की मजबूरी हो सकती है,

तो  अन्य कारणों मंे एक उनके रिश्ते के दरम्यान किसी का आनावश्यक प्रवेश भी हो सकता है। इस स्थिति में संबंधों की मधुरता को बनाए रखने के लिए वशीकरण के विविध उपायों को आपनाना चाहिए, जो वैदिक पूजा-पाठ, मंत्र जाप, तांत्रिक साधनाएं या फिर टोने-टोटके के हो सकते हैं।

सिर्फ नाम से दूर बैठे व्यक्ति का वशीकरण

इन तरीकों को आजमाने में मुश्किल तब आती है, जब व्यक्ति निकट  नहीं होता है, या फिर उसके निकट भविष्य में मिलने की संभावना नहीं होती है। इससे चिंतित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वशीकरण के कुछ उपाय ऐसे भी हैं, जिसके जरिए दूर बैठे व्यक्ति के नाम से ही वशीकरण किया जा सकता हैै।

पति का वशीकरणः यदि पति परदेश में रहता हो, या कुछ कार्यवश दूसरे शहर में गया हुआ हो। उसके किसी दूसरी औरत के साथ अनैतिक संबंध का संदेह हो, या फिर उसका काफी समय से अपने प्रति आकर्षण नहीं महसूस कर रहे हों, तो सिंदूर के साथ एक टोटका निम्न प्रकार से विधि अनुसार करें।

  • इस वशीकरण के शक्तिशाली टोटके को सोमवार की रात में सामान्य पूजा के साथ ठीक एक बजे किया जाता है। विधि को प्रयोग करने से पहले स्नान कर खुद को शुद्ध कर लें। एक आसन बिछाकर बैठ जाएं और अपने सामने सरसो तेल का एक दीपक जला लें।
  • समाग्री के तौर पर एक भोजपत्र लें। उसपर थोड़ सिंदूर रखकर उसमें गुलाब जल मिलाएं।
  • सिंदूर के लिखने लायक लाल स्याही की तरह बन जाने पर अपनी अनामिका के सहारे उससे भोजपत्र पर उस व्यक्ति का नाम लिखें जिसका वशीकरण करना चाहते हैं।
  • भोजपत्र को अपने दोनों हाथ में लेकर दिए गए शक्तिशाली मंत्र का 111 बार जाप करें। इस दौरान दीपक लगातार जलते रहना चाहिए। मंत्र है- ऊँ श्री नाज्य घृते छत्र (व्यक्ति का नाम) कुरु कुरु नमो स्वः!
  • मंत्र जाप होने के बाद उस व्यक्ति का नाम लेकर भोजपत्र को जला दें। अंत में  11 बार गायत्री मंत्र का भी जाप कर लें।

इसका असर तेजी से होता है। बहुत संभव है अगले दिन ही पति से मिलने की सूचना मिल जाए।

नाम से वशीकरणः विभिन्न नामों वाले व्यक्तियों में से किसी व्यक्ति का नाम लेकर भी उसका वशीकरण किया जा सकता है। इसका उपयोग ज्योतिष उपायांे या मंत्र जाप में किया जाता है।

कुछ सरल टोटके और मंत्रों की सहायता जब किसी व्यक्ति को वशीभुत करने के तरीके अपनाए जाते हैं तब उसके नाम प्रयोग जरूर किया जाना चाहिए। पूरे नाम नहीं लेने की स्थिति में नाम के पहले अक्षर का सिर्फ पहले अक्षर का भी उपयोग किया जा सकता है। कुछ टोटके हैंः-

  • जिस किसी का वशीकरण करना चाहते हैं उसका नाम सादे कागज पर लिख दें। उस पर लाल स्याही से ऊँ भी लिख दें। उसे एक काले कपड़े में बांध दें। उसके बाद नीचे दिए गए मंत्र का जाप सात दिनों तक रोजाना 21 बार करें। मंत्र है– ऊँ हारीम कुरूम पिसचिनी मं वशियम भवन्ति! यहां पिसाचिनी के बाद वशीकरण किए जाने वाले का नाम उच्चारित करें।
  • यदि कोई अपने प्यार को पाने के लिए अपने रूठे साथी को नहीं मना पा रहा है, तो उसे ऊपर दिए गए मंत्र का जाप शुक्रवार के दिन करना चाहिए। ऐसा सात शुक्रवार को करने से चाहे कितना भी कोई प्रेमी या प्रेमिका का साथी रूठा हुआ क्यों न हो वह उसके प्यार में वशीभूत हुए बगैर नहीं रह सकता है।
  • पति या प्रेमी को अपने वश में बनाए रखने के लिए सात पान लें। प्रातः स्नान के बाद जिस व्यक्ति का प्रेम पाना चाहते है उसका पान के पत्तों पर गीले सिंदूर से नाम लिख दें। पत्तों का बंडल बनाएं और उसपर सिंदूर से छींटा मारें। उसके बाद पत्तों के बंडल को कटोरे में रखकर उसे पानी में डूबो दें। एक छोटा सा मंत्र ऊँ कलीम कृष्णाय! का 111 बार जाप करें। जाप के बाद पान के बंडल को खुले में दायीं ओर घुमाकर फेंक दें। उसी वक्त वश में किए जाने वाले व्यक्ति के सामने जाएं और सात बार फिर उसी मंत्र का मन ही मन में बोलें।
  • आफिस में बाॅस और दूसरे सहकर्मियों का वशीकरण करने के लिए सुपरियों के साथ एक टोटका करें। एक सफेद कोरे कागज पर उतनी ही सुपरियां रखें जितनों को वश में करना चाहते हैं। सभी सुपारी पर उनके नाम का पहला अक्षर लाल स्याही से लिख दें। सभी सुपारियों को कागज में आच्छी तरह से लपेट लें। उसे चैकोर काले कपड़े में रखकर एक पोटली बना लें। पोटली को सामने रखकर दिए गए मंत्र का 121 बार जाप करें। मंत्र है- ऊँ नमो नाराणाय सर्व लोकान मम वशय कुरु कुरु स्वः!
  • अगर परिवार का कोई सदस्य गुस्से में घर छोड़कर चला गया हो, और उसकी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही हो तो नाम से वशीकरण का एक टोटका कर सकते हैं। एक भोजपत्र पर लाल स्याही से उसका नाम लिखें। उसे लपेटकर छोटा बना लें और अपने घर के मंदिर मं लटका दें। प्रतिदिन की पूजा के समय उसे कुछ पल नजर भर देखें, फिर आंखें बंद कर व्यक्ति का नाम लें और गायत्री मंत्र का 21 बार जाप करें। लटकता हुआ भोजपत्र ज्यों-ज्यों हवा में हिलेगा त्यों-त्यों उस व्यक्ति पर वशीकरण का असर होगा और उसके घर लौटने की चाहत बढ़ेगी।
  • अगर प्रेमिका के साथ अनबन काफी लंबे समय से चल रही हो। किसी बात को लेकर बहस हो चुकी हो। इस दौरान वह किसी और लड़के की तारीफ के पुल बांध चुकी हो। ऐसे में यदि ऐसा महसूस हो रहा कि वह किसी और से प्रेम करने लगी है, तो एक टोटका करें। सबसे पहले किसी बहाने से उससे मुलाकात करें। हो सके तो अपनी किसी भूल के लिए साॅरी बोल दें। उसी दिन की शाम को एक रोटी बनाएं। रोटी पर काली स्याही या चारकोल से उस लड़की का नाम लिखें। उस रोटी को किसी काली कुतिया के सामने रख दें। यदि वह रोटी तुरंत खाने लगे तो समझें कि उसका प्रेम आपके प्रति बना हुआ है और वह जल्द ही पहले जैसा बर्ताव करेगी।

Check Also

Chaitra Navratri 2021 : नवरात्रि के पहले दिन इस शुभ योग में करें घट स्थापना, जानें पूजन का महत्व

आज नवरात्रि का पहला दिन है. इस दिन मां दुर्गा के पहले स्वरूप शैलपुत्री रूप ...