Home / धर्म / सिर्फ एक बार घर में लगा लें ये तस्‍वीर उसके बाद भाग जाएगी गरीबी, आएंगी खुशियां ही खुशियां

सिर्फ एक बार घर में लगा लें ये तस्‍वीर उसके बाद भाग जाएगी गरीबी, आएंगी खुशियां ही खुशियां

हर कोई चाहता है कि उसके घर में सुख और समृद्धि बनी रहे, लेकिन ये चाहत बहुत कम लोगों की ही पूरी हो पाती है। आपको बता दें कि इसके लिए प्राचीन समय में ही कुछ ऐसी चीजें बताई गई है कि जिसके होने से घर का वातावरण सही नहीं होता है। इसलिए हर किसी के घरों में कुछ न कुछ वस्तुएं टूटी-फूटी होती है, बेकार होती है, फिर भी किसी कोने में पड़ी रहती हैं लेकिन उसे अपने घर से हटा देना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ये नकारात्मक शक्तियों को निमंत्रण देती है।

जिससे परिवार का हर एक सदस्‍य मानसिक तनाव में रहता है और कार्यों में गति नहीं बन पाती है। इसी वजह से धन संबंधी कार्यों में भी असफलता के योग बनते हैं। घर में दरिद्रता का आगमन हो सकता है। आज हम आपको घर के तनाव को दूर करने का छोटा सा उपाय बताएंगे जिससे आप अपने परिवार में सकारात्मक वातावरण बना रह सकता है और आपके घर में बरकत हो सकती है। शास्‍त्रों में ऐसा कहा गया है कि जिस भी घर के मुख्‍य द्वार पर शिव परिवार का एक बड़ा फोटो लगा होता है उसे ऐसी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। इस तस्‍वीर में भगवान शिव, मां पार्वती गणेश, कार्तिकेय, नंदी अर्थात सभी के वाहन उपस्थित हो।

माना जाता है कि इस तस्वीर में गजब की शक्ति होती है यही कारण है कि इस तस्‍वीर के लगाते ही घर में खुशी का वातावरण बन जाता है और उस घर में हमेशा भगवान शिव की कृपा बनी रहती है। प्राचीन समय से ही भगवान शिव के परिवार को प्रेरणा प्रेरणा का स्त्रोत माना जाता है इतना ही नहीं इस परिवार के सभी सदस्य देवताओं की तरह पूजे जाते हैं। ये एक विशेषता है इस परिवार की क्‍योंकि ऐसा बहुत कम परिवारों के साथ पाया जाता है इस परिवार का हर सदस्य अलग-अलग शक्तियों का स्त्रोत है।

Check Also

शनिवार को तुलसी के पत्तो से होने वाले लाभकारी उपाय के बारे में जान, इसे आजमाएं बिना नहीं रह पाएंगे आप !

आम तौर पर बहुत से घरो में लोग ये शिकायत करते है, इतना कमाने के ...