Home / वायरल न्यूज़ / साइकिल पर मजे से घूम रही थी लड़की, अचानक दो खतरनाक मगरमच्छों ने रोका रास्ता और फिर… देखें Video

साइकिल पर मजे से घूम रही थी लड़की, अचानक दो खतरनाक मगरमच्छों ने रोका रास्ता और फिर… देखें Video

इंसान के साथ कब क्या घट जाए इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है. कई बार हमारे साथ ऐसे हैरतअंगेज वाकये घटते हैं, जिनकी हम कल्पना तक नहीं करते हैं. इन दिनों एक ऐसी ही खबर सुर्खियां बटोर रही है. अमेरिका (America) में एक महिला जब साइकिल चला रही थी तो उसके सामने अचानक दो मगरमच्छ आ गए और लड़की डरकर वहीं खड़ी हो गई. सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो भी तेजी से पॉपुलर हो रहा है.

फ्लोरिडा में ब्रेंडा स्टेलजर नेपल्स में बर्ड रूकरी स्वैम्प सैंचुरी में साइकिल चला रही थीं और वो साथ ही कैमरे पर वीडियो भी रिकॉर्ड कर रही थीं. इसी दौरान अचानक से साइकिल चलाते वक्त दो मगरच्छ ने उनका रास्ता रोक लिया. वो रुक कर देखती हैं कि एक मगरमच्छ ने रास्ता रोका हुआ है, वहीं दूसरा मगरमच्छ पास में ही आराम फरमा रहा है. खैर गनीमत ये रही कि तुरंत ही मगरमच्छ वहां से भागकर नदी में चले गए.


एक स्थानीय समाचार आउटलेट के अनुसार, स्टेलजर ने कहा कि इस घटना से वह काफी डर गई थी लेकिन इसके बावजूद वो बिलकुल घबराई नहीं. उन्होंने कहा, ‘या तो मैं मोबाइल बंद करके वहां से निकल सकती थी या फिर वहीं खड़े रहकर उनके गुजरने का इंतजार कर सकती थी.’ हालांकि प्रोफेसर डॉक्टर विन एवरहम के अनुसार, ट्रेल्स पर स्पॉट किए गए मगरमच्छ खतरनाक नहीं हैं.

सोशल मीडिया पर जैसे ही इस घटना का वीडियो पहुंचा वैसे ही कई इंटरनेट यूजर इस नजारे को देखकर बुरी तरह डर गए. जिसके बाद एक यूजर ने लिखा, ‘अब मुझे ये समझ नहीं आ रहा कि आप वहां पर क्यों खड़े हैं. बेहतर ये है कि साइकिल चलाइए और वहां से तुरंत निकलें.’ एक अन्य ने मजाकिया लहजे में लिखा, “वे मगरमच्छ मुश्किल से अपनी जान बचाकर भागे थे.”

आपको बता दें कि मगरमच्छ अक्सर फ्लोरिडा के तटीय क्षेत्रों में देखे जाते हैं. पिछले दिनों ही एक इसी तरह का वीडियो वायरल हुआ था, जहां मगरमच्छ और व्हेल को एक साथ नदी में तैरते हुए देखा गया था. फेसबुक पर वो वीडियो भी काफी वायरल हुआ था. जिसके बाद इस वीडियो ने भी दुनियाभर में खूब चर्चा बटोरी थी. ये खबर सुनकर लोग हैरत में पड़ गए थे.

Check Also

गहराइयों में हैं सूर्य के सौर पवन के कण मौजूद

लंदन : वैज्ञा‎निकों को ऐसे प्रमाण मिले हैं जिनसे पता चला है कि पृथ्वी के ...