Home / वायरल न्यूज़ / सरकारी आदेश के बावजूद शादी में आ सकते हैं 500 मेहमान, इस तरह से करें प्लान

सरकारी आदेश के बावजूद शादी में आ सकते हैं 500 मेहमान, इस तरह से करें प्लान

कोरोना के संक्रमण को बढ़ते हुए देखकर देश के ज़्यादातर राज्यों में शादी समारोह के लिए आने वाले मेहमानों की संख्या को लिमिटेड कर दिया गया है। अब सरकारी आदेश के मुताबिक 100 मेहमान ही शादी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि वेडिंग संघर्ष समिति ने इसका भी रास्ता निकाल लिया है। अगर आप शादी में अपने 500 मेहमानों को दावत खिलाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको मैरिज होम मैनेजर से बात करनी होगी।

‘आओ दावत खाओ और जाओ’ के फॉर्मूला

अब लड़की पक्ष को सलाह दे रहे हैं कि आप दावत दो-तीन घंटे चलाने के बजाए कम से कम 5 घंटे चलाइए। साथ ही एक बार में पंडाल के अंदर 100 से ज़्यादा लोगों को मत रखिए। वहीं 4-5 लोगों को सिर्फ इस काम पर लगा दिजिए कि जो मेहमानों को सरकारी फरमान का हवाला देकर खाना खाते ही उन्हें विदा कर दें।

क्या है सरकार का आदेश

यह फार्मूला एक जगह आकर फंस जाता है. वो यह है कि सरकार द्वारा दी गई 100 मेहमानों की अनुमति एक शादी में कुल 100 मेहमानों की है या फिर एक वक्त में एक पंडाल के अंदर सिर्फ 100 लोग ही होने चाहिए बाकी आते-जाते रहें। यह अभी सरकारी आदेश में साफ नहीं है।

जहां भी कोई शादी-समारोह होगा तो उससे पहले अनुमति लेनी होगी। इसके साथ ही समारोह स्थल का पता और उसका टाइम भी दर्ज कराना होगा।

Check Also

हर एग्जाम में काम आने वाले प्रश्न जो आपकी सहायता करेंगे

Q1 भारत में पहली पनबिजली परियोजना कौन सी थी? उत्तर: – कर्नाटक में शिवसमुद्रम Q2 ...