Home / वायरल न्यूज़ / सबसे अधिक जमीन खरीदकर अमेरिका के नंबर-1 किसान बनें बिल गेटस, इतनी जमीन खरीदकर बनाया रिकार्ड

सबसे अधिक जमीन खरीदकर अमेरिका के नंबर-1 किसान बनें बिल गेटस, इतनी जमीन खरीदकर बनाया रिकार्ड

बिल गेटस एक बार फिर से चर्चाओं में आ गए हैं। उन्होंने हाल ही में अमेरिका के 18 प्रदेशों में 2 लाख 42 हजार एकड़ खेती का मालिकाना हक अपने नाम करवा चुके हैं। डेलीमेल की रिपोर्टस के आधार पर इसका खुलासा हुआ है। इतनी अधिक जमीन खरीदने के बाद बिल गेटस अमेरिका के सबसे बड़े किसान बन गए हैं। बता दें कि करीब 69 साल के हो चुके बिल गेटस ने कहां और किस राज्य में कितनी जमीन खरीदी है।
इन राज्यों में खरीदी है इतनी जमीन

माईक्रोसॉफ्ट कंपनी को बुलंदी पर पहुंचाने वाले बिल गेटस ने अमेरिका का सबसे बड़ा किसान बनकर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है। बिल गेटस ने अमेरिका के लुसियाना में 69 हजार एकड़ जमीन खरीदने का रिकार्ड बनाया है। इसके अलावा जिन प्रदेशों में जमीनें खरीदी गई हैं, उनमें अर्कसस में 48 हजार एकड़, तथा एरिजोना में खेती योगय 25 हजार एकड़ जमीन को अपने नाम किया है। बिल गेटस ने इतनी अधिक खेती करने वाली जमीन को खरीददारी के लिए क्यों चुना, इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

2018 में खरीदी थी सबसे मंहगी जमीन
बिल गेटस ने साल 2018 में वाशिंटन में 16 हजार एकड़ जमीन खरीदी थी। इसमें हार्स हेवन हिल्स में भी 14 हजार 500 एकड़ जमीन भी शामिल है। यह जमीन उस समय सबसे अधिक कीमत में खरीदी गई थी। जिसका बाजार मूल्य उन्होंने तब 1251 करोड़ रुपए लगाया था और सबसे मंहगी जमीन खरीदने का रिकार्ड बनाया था। पूरे अमेरिका में इसकी जोरदार तरीके से चर्चा हुई थी।

Check Also

कोका-कोला के लिए 6 उपयोग आप शायद नहीं जानते होंगे

कोका-कोला का उपयोग करने के लिए ब्राइट साइड 10 वैकल्पिक तरीके प्रदान करता है, जिनमें ...