Home / धर्म / सपने में मृत लोगों के दिखाई देने का क्या होता है मतलब, जानिए

सपने में मृत लोगों के दिखाई देने का क्या होता है मतलब, जानिए

हम सबको सोते समय कुछ ना कुछ सपने दिखाई देते हैं। हम इसे सामान्य घटनाक्रम समझकर नजरअंदाज कर देते होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सपने हमारे भविष्य के बारे में काफी कुछ संकेत देते हैं। जी हां, आज आपको इसी बारे में विस्तार से बताएंगे कि सपने में दिखने वाली अलग-अलग चीजें किस बात का संकेत देती हैं। क्या रात में सोते हुए आपको विचित्र धमाकों की आवाजें सुनाई देती हैं? अगर ऐसा है तो यह शुभ संकेत नहीं है। कहते हैं कि सपने में धमाकों का आवाज का सुनाई देना भविष्य के किसी कष्ट का संकेत होता है। आप आने वाले कुछ दिनों में कुछ परेशानियों में घिर सकते हैं।

हमें कई बार ऐसा सपना आता है जब हम किसी पहाड़ पर चढ़ाई करने की कोशिश कर रहे होते हैं। हमें ऐसा मालूम पड़ता है कि चढ़ाई करने में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे सपने के बारे में कहा जाता है कि आप अपने जीवन में किसी बात को लेकर परेशान हैं। इससे आपको किसी तनाव ने घेर रखा है। क्या आपको सपने में अपने ऊपर छिपकली गिरते हुए दिखी है? कहते हैं कि ऐसा सपना भी शुभ नहीं होता। आप भविष्य में किसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। इससे परिवार में किसी तरह की क्लेश शुरू होने की भी मान्यता है।

कुछ लोगों को सपने में मृत लोग दिखाई देते हैं। क्या आप जानते हैं कि इसका क्या संकेत होता है? कहते हैं कि इस तरह के सपनों से हमें घबराना नहीं चाहिए। यह संकेत होता है कि आप मानसिक रूप से काफी अशांत हैं। ऐसे में आपको मानसिक रूप से शांत रहने की कोशिश करनी चाहिए। ऐसी मान्यता है कि रुद्राभिषेक करने से सपनों की समस्या से बचा जा सकता है। कहते हैं कि रुद्राभिषेक हमें सपनों के संकतों को हकीकत में बदलने से बचाते हैं।

Check Also

Chaitra Navratri 2021 : नवरात्रि के पहले दिन इस शुभ योग में करें घट स्थापना, जानें पूजन का महत्व

आज नवरात्रि का पहला दिन है. इस दिन मां दुर्गा के पहले स्वरूप शैलपुत्री रूप ...