Home / धर्म / सपने में एक्सीडेंट देखना शुभ या अशुभ!

सपने में एक्सीडेंट देखना शुभ या अशुभ!

हम सभी जब सोते हैं तो सपने ज़रूर से देखते हैं। सपने बहुत तरह के होते हैं, लेकिन कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो हमें डराने का काम करते हैं। कुछ लोगों को एक ही सपना 2-3 दिन लगातार आता है और उन्हें परेशान करता है। दोस्तों एक ऐसा ही सपना है एक्सीडेंट का जिसे हम देखते हैं, तो हमेशा घबरा जाते हैं… चाहे हम एक्सीडेंट खुद का होते हुए देखें या किसी और का लेकिन डर तो हम सब ही जाते हैं।

सपने में एक्सीडेंट देखने का मतलब

हम आपको यहां साफ बताना चाहते हैं कि सपने में एक्सीडेंट आपको दिखता है फिर चाहे वह कार एक्सीडेंट हो, मोटरबाइक एक्सीडेट या फिर ट्रेन या हवाईजहाज… एक्सीडेंट का सपनों में दिखना शुभ नहीं माना जाता है, क्योंकि यह कहीं ना कहीं आपको यह संकेत देते हैं कि आने वाले समय में आपके साथ बुरा हादसा हो सकता है और वह एक्सीडेंट से जुड़ा हुआ।

ऐसी मान्यता है कि जिन लोगों का आगे चलकर एक्सीडेंट होने वाला होता है उन्हें ही एक्सीडेंट के सपने नज़र आते हैं। बहुत से लोगों को गाड़ी तेज़ चलाने की आदत होती है, जिसके कारण भी एक्सीडेंट होने की संभावना ज्यादा होती है। एक्सीडेंट होने पर हम पूरी तरह से डर जाते हैं साथ ही हमारा परिवार भी डर जाता है… इसलिए इस सपने को देखने के बाद पहले से ज्यादा एलर्ट रहने की कोशिश करें और अपनी ज़िंदगी को भी संवारे।

सपने में एक्सीडेंट क्यों दिखता है

सपने में एक्सीडेंट क्यों दिखता है 

दरअसल, यह ज़रूरी नहीं कि सभी व्यक्ति हमारे बारे में अच्छा ही सोचे… बहुत से लोग अगर आपको प्यार, आपके लिए अच्छा सोचते हैं तो ऐसे बहुत से लोग और भी होंगे आपका बुरा सोचते होंगे। कई बार उनकी चाह भी हमें हमारे सपने में एक्सीडेंट के रूप में दिखाई दे जाती है।
ध्यान रहें कि सपने में जब कभी आप खुद का एक्सीडेंट होते हुए देखते हो… तब आपको समझ जाना चाहिए कि आगे चलकर कुछ दिनों के अंदर ही आपका एक्सीडेंट होने की संभावना है, इसलिए कोशिश यही करें कि आप गाड़ी का इस्तेमाल करे ही नहीं। खुद गाड़ी चलाकर कही ना जाएंं, क्योंकि अगर आपको एक्सीडेंट के सपने आए है या तो आपके साथ दुर्घटना कभी भी और कहीं भी हो सकती है। आपके लिए अच्छा यही होगा कि एक्सीडेंट के सपने देखने के बाद आप थोड़े दिनों के लिए गाड़ी चलाना छोड़ दें।

एक्सीडेंंट का सपना शुभ या अशुभ

जैसा कि हमने पहले भी आपको बताया है कि सपना हमें पहले ही कुछ ना कुछ संदेश देता है… और यही सपना कभी भी अशुभ नहीं होता है। सच कहे तो सपने में एक्सीडेंट देखना पूरी तरह से ना तो शुभ है और ना अशुभ। यह सपना हमारे जिंदगी के तरह हमें कुछ ना कुछ सबक सिखाने की कोशिश करता है और इसलिए यह सपना बिल्कुल भी अशुभ नहीं है। सपने में जो बात हम देखते हैं वह जरूर हमारे जिंदगी में हो सकती है… इसलिए सपने में किसी भी सपने को देखने के बाद आप पहले से ही सावधान हो जाए और खुद को किसी भी परेशानी व समस्याओं से लड़ने के लिए तैयार कर लें।

Check Also

Chaitra Navratri 2021 : नवरात्रि के पहले दिन इस शुभ योग में करें घट स्थापना, जानें पूजन का महत्व

आज नवरात्रि का पहला दिन है. इस दिन मां दुर्गा के पहले स्वरूप शैलपुत्री रूप ...