Home / वायरल न्यूज़ / संतान संबंधी समस्‍याएं हो जाएगी दूर, बस करे यह छोटा सा काम, जानिए ज़रूरी बात

संतान संबंधी समस्‍याएं हो जाएगी दूर, बस करे यह छोटा सा काम, जानिए ज़रूरी बात

वेद तथा पुराणों पशुओं देखभाल और उन्हें खिलाने पिलाने का विधान है। बताया जाता है कि पशुओं का ख्याल रखने से और उनके खाने की देखभाल रखने से पाप दूर हो जाते हैं, साथ ही ग्रहदोषों से भी मुक्ति मिल जाती है। कई पशु ऐसे हैं जिनको भोजन करवाने या फिर उनकी देखभाल करने से बहुत तरह से फायदे मिलते हैं। चलिए जानते है किस जानवर को खिलाने से क्या फायदे होंगे …

सबसे पहले आती है गाय हिंदू संस्कृति के मुताबिक बताया गया है कि जिन लोगों को संतान सुख की प्राप्ति नहीं हुई वे लोग गाय को हरी घास और गेहूं के आटे से बनी रोटियां खिलायें। जल्द ही आपको अच्छी ख़ुशी मिलेगी।

मछलियां बताया जाता है कि मछलियां जातक के सारे कष्टों और परेशानियों को अपने ऊपर लेकर आपको परेशानियों से आज़ादी देती है। तो आप मछली को दाना खिलाए कहा जाता है जिन जातकों को अपना उधार दिया पैसा वापस नहीं मिल रहा है, तो आटे की बनी गोलियां ले जातक तालाब में मछलियों को डालें।

अगर आपके साथ बार बार हादसे हो रहे हैं या तरह तरह की परेशानियां आ रही हैं, तो आप कुत्ते को रोटी खिलाए। क्योंकि कुत्ते शनि, राहु और केतु की दशा में बहुत फायदेमंद होते हैं। इसके साथ ही वे कई ग्रहों के दुष्प्रभावों से भी बचाते हैं।

साथ ही चींटियों को आटा खिलाने से ग्रहदोषों से मुक्ति मिल जाती है, और कहा जाता है कि मन में सोची हुई इच्छायें भी पूरी हो जाती है। चिड़िया को अनाज और चावल के दाने खिलाने से शिक्षा और करियर में लाभ होता है। इसलिये छत पर पक्षियों के लिए दाना और पानी ज़रूर रखे।

Check Also

मालिक को बाइक पर बैठा कर घुमाता है यह कुत्ता, वीडियो ने मचा रखा है बवाल

अक्सर आपने इंसानों को अपने कुत्ते को गाड़ी में घुमाते हुए देखा होगा लेकिन क्या ...