Home / मनोरंजन / संजय दत्त ने क्यों कहा पहली पत्नी से तलाक की वजह मेरे ससुराल वाले ही थे!

संजय दत्त ने क्यों कहा पहली पत्नी से तलाक की वजह मेरे ससुराल वाले ही थे!

बॉलीवुड की दुनिया में अक्सर देखा जाता है कि बॉलीवुड के एक्टर और एक्ट्रेस प्यार करना और प्यार पर विश्वास करना यह दोनों ही बातें दिखाते हैं और सिखाते भी है, लेकिन उनकी असल जिंदगी से यह प्यार अक्सर अछूता होता है। उनकी जिंदगी का यह कड़वा सच है, जिसे बॉलीवुड के कई सितारों के जिंदगी सफरनामें में देखा जा सकता है। आज हम बात कर रहे हैं संजय दत्त की…

संजय दत्त की निजी जिंदगी हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी में रही है। बात उनके प्यार की हो या उनके पारिवारिक जीवन की। वह हमेशा से इन सभी कारणों के चलते विवादों में रहे। बॉलीवुड में हमेशा सिल्वर स्क्रीन पर खूबसूरत लव स्टोरी को प्रोड्यूस करने वाले संजय दत्त की रियल लाइफ लव स्टोरी खास कमाल नहीं दिखा पाई।

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने तीन शादियां की। उन्होंने पहली शादी अभिनेत्री ऋचा शर्मा से की थी। जब दोनों आपसी रजामंदी से अलग हुए तो उनका तलाक उन दिनों पेज 3 पर काफी गपशप का केंद्र बना था। हर कोई उनके तलाक की असल वजह जानना चाहता था। संजय दत्त की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए। संजय दत्त अपनी निजी जिंदगी में कई कंट्रोवर्सीज में फंसे। अपनी जिंदगी में कभी नशीली दवाओं के सेवन को लेकर तो कभी कई गैर कानूनी मामलों में संजय दत्त अक्सर अखबारों का केंद्र रहे।

ऐसे में संजय दत्त और ऋचा शर्मा की लव स्टोरी एक समय में काफी खबरों का केंद्र रही। संजय दत्त ने जब पहली बार ऋचा शर्मा की तस्वीर देखी थी तब ही उन्हें उनसे प्यार हो गया। इसके बाद उन्होंने ऋचा का फोन नंबर अरेंज किया और उनका दिल जीतने की कोशिश में लग गए। ऋचा शर्मा ने दो बार संजय दत्त के प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया था, लेकिन संजय की बार-बार कोशिशों के बाद ऋचा संजय के प्यार जाल से फंस गई। उन्हें भी उनसे प्यार हो गया।

इसके बाद दोनों ने साल 1987 में शादी कर ली। एक साल बाद ही संजय दत्त और ऋचा शर्मा के घर में बेबी गर्ल त्रिशाला का जन्म हुआ। त्रिशाला के जन्म से घर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी, लेकिन वक्त के सफर के साथ ही उनकी इस लव स्टोरी में एक मोड़ आया, जब ऋचा को कैंसर हो गया। इसके बाद ऋचा की टर्मिनल बीमारी ही उनके तलाक के पीछे का कारण बनी, लेकिन संजय दत्त के मुताबिक इसके पीछे एक अलग ही कारण था।

1993 में मूवी मैगजीन में संजय दत्त ने इस बात का खुलासा किया था कि ऋचा के परिवार की वजह से ही उनका तलाक हुआ था। उन्होंने कहा था कि तलाक को लेकर उन पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं। मैं उस तरह का आदमी नहीं हूं जो अपनी पत्नी से प्यार करना बंद कर देता अगर उसके बाल नहीं होते। यह आरोप मुझ पर प्रतिक्रिया देने के लिए लगाए गए थे। मैंने जिस तरह का प्रोत्साहन ऋचा को दिया था मुझे नहीं लगता कि ऐसा कोई भी कर सकता है।

संजय दत्त ने मैगजीन को दिए अपने इंटरव्यू में तलाक को लेकर कहा था कि ऋचा से मेरी शादी खत्म हो गई। हम फिर से एक साथ नहीं मिल सकते थे। मुझे ऋचा के खिलाफ कुछ भी नहीं मिला, लेकिन उसके माता-पिता ने हमारे जीवन को नुकसान पहुंचाया। उन्होंने हम दोनों के बीच बहुत हस्तक्षेप किया। संजय ने रिचा की बहन को भी इस मामले का दोषी ठहराया। संजय दत्त ने कहा कि मूल रूप से यह उसकी बहन है, जो सारी बातें कर रही थी और हमारे बीच बहुत तनाव पैदा किया जा रहा था।

संजय दत्त ने उनकी पत्नी ऋचा और उनकी बेटी से दूरी की वजह उनके ससुराल वालों को ठहराया था। संजय न बताया कि- अब चीजें धीरे-धीरे ठीक हो गई है। संजय दत्त ने अपनी पहली बेटी त्रिशाला के साथ अपने संबंधों को लेकर कहा- वह त्रिशाला के साथ अब एक ब्यूटीफुल रिलेशनशिप शेयर करते हैं। बता दे 21 जून 2020 को त्रिशाला दत्त ने इंस्टाग्राम पर संजय दत्त की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें हैप्पी फादर्स डे भी बधाई भी दी थी।

Check Also

जान्हवी कपूर को बहन खुशी कपूर ने खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी और फिल्ममेकर बोनी कपूर की बेटी एवं अभिनेत्री जान्हवी कपूर आज अपना ...