Home / हेल्थ-फिटनेस / शादी के बाद लड़कियों के इस अंग पर पड़ता है सबसे ज्यादा असर

शादी के बाद लड़कियों के इस अंग पर पड़ता है सबसे ज्यादा असर

आपने देखा होगा की किसी भी लड़की की शादी होते ही उसकी कमर पर सबसे ज्यादा असर पड़ता है। और जिसके ऊपर सभी लोगों की अपनी अलग-अलग राय होती है जिसे हम लोग सुनते हैं। लेकिन क्या वजह है जिसके कारण महिलाओ की कमर ज्यादा चौड़ी हो जाती है। और शादी के बाद ही ऐसा क्यों होता है। तो आइये जानते है इसके पीछे का कारण।

इस बात को अच्छी तरीके से जानने के लिए हम आपको एक शोध के बारे में बताने जा रहे हैं। जो सैन फ्रांसिस्को के शोधकर्ताओं ने 18 से 26 साल की उम्र तक की 162 महिलाओं पर 6 महीने तक किया। इसके बाद कई चौंकाने वाले परिणाम सामने आए। शोधकर्ताओं ने महिलाओं के समूह को दो भागों में बांट दिया। यह जानने के लिए की आखिर परिणाम क्या आते है।जिनमें से एक समूह की महिलाओं से शोधकर्ताओं ने केवल एक पुरुष के साथ ही संबंध बनाने को कहा गया।

इस शोध में यह पाया गया कि पहले समूह की महिलाएं जिन्होंने सिर्फ एक पुरुष के साथ संबंध बनाएं उनकी कमर कम चौड़ी थी। वहीं दूसरी समूह की महिलाएं जिन्होंने अलग-अलग पुरुषों के साथ संबंध बनाएं उनकी कमर ज्यादा चौड़ी थी।

शोधकर्ताओं ने यह भी खुलासा किया कि जिन महिलाओं की कमर शादी के बाद चौड़ी हो जाती है। उनका यह मुख्य कारण हो सकता है कि जब वे बच्चों को जन्म देती है तो उसके बाद कमर उनकी चौड़ी हो जाती है। और मजेदार खबरों को  जानने के लिए हमारी वेबसाइट्स पर क्लिक करे। और पाए सभी तरह की खबरे फटाफट।

Check Also

नियमित तौर पर करें इन 4 फलों का सेवन, ब्लड शुगर रहेगा कंट्रोल

डायबिटीज की समस्या में ब्लड शुगर को कंट्रोल में रखना जरूरी रहता है। टाइप 2 ...