Home / मनोरंजन / वो 5 सितारे जिनका शादी के बाद रहा एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, बिना तलाक दिए रचाई थी दूसरी शादी, देखें लिस्ट

वो 5 सितारे जिनका शादी के बाद रहा एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, बिना तलाक दिए रचाई थी दूसरी शादी, देखें लिस्ट

बॉलीवुड जगत (Bollywood Industry) में शादी के बाद कई ऐसे सितारे रहे जिनका एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर (Extra-Marital Affair) चर्चाओं में रहा. यहां तक कि आज के भी दौर में कई बार स्टार्स इस तरह की खबर को लेकर सुर्खियों में बने ही रहते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में इस तरह की खबरें हमेशा से ही आम बात रही हैं. कभी शादी को लेकर कोई स्टार्स चर्चा में आ जाता है तो कभी तलाक को लेकर… ऐसे में आज हम आपको उन कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने 90 के दशक में शादी तो की लेकिन एक्ट्रा मैरिटल अफेयर के चलते बिना तलाक दिए दूसरी शादी भी रचा ली. कौन से हैं वो सितारे चलिए आपको भी बताते हैं.

धर्मेंद्र हेमा मालिनी
इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं, एक्टर धर्मेंद्र (Actor dharmendra) की. जो एक समय में बॉलीवुड के सुपरस्टार हुआ करते थे. उस दौर में भी धर्मेंद्र की लड़कियां दीवानी हुआ करती थीं. यही नहीं एक्टर अपनी निजी जिंदगी को लेकर आज भी चर्चाओं में आ ही जाते हैं. बता दें कि धर्मेंद्र ने 2 शादियां रचाई. उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर (Prakash Kaur) है. जिनसे धर्मेंद्र को चार बच्चे हैं, और दूसरी पत्नी का नाम हेमा मालिनी (Heama malini) है.Dharmendra Hema Maliniजो एक समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल हुआ करती थीं. दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं. हालांकि धर्मेंद्र हेमा से शादी करना तो चाहते थे लेकिन अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से अलग भी नहीं होना चाहते थे. कहते हैं कि, इसी वजह से धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म कबूल करके हेमा से शादी की थी. उन्होंने अपना नाम धर्मेंद्र के बदले दिलावर खान रखा था. साल 1979 में प्रकाश को बिना तलाक दिए हेमा मालिनी से शादी कर ली थी.

राज बब्बर स्मिता पाटिल
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर बात करते हैं कि, महेश भट्ट की फिल्म अर्थ की. जिसमें स्मिता पाटिल (Smita Patil) के सामने शबाना आजमी थीं. ये फिल्म लोगों के बीच पॉपुलैरिटी बटोरने में कामयाब साबित रही थी. स्मिता पाटिल की जिंदगी में एंट्री करने वाले अभिनेता राज बब्बर (Raj Babbar) की शादी पहले से ही नादिरा बब्बर से हो चुकी थी.raj raj babbar smita patilsmita patilयही नहीं राज बब्बर का अपना एक भरा पुरा परिवार भी था. लेकिन स्मिता पाटिल और राज बब्बर ने सभी अटकलों को दरकिनार करते हुए शादी कर ली थी.

सलीम खान हेलन
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बात करते हैं फेमस फिल्म स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान (Salim Khan) की. जिनकी लव स्टोरी से हर शख्स वाकिफ है. दरअसल सलीम खान भी दो महिलाओं से प्यार कर बैठे हैं. उन्होंने बिना तलाक के दो शादियां भी रचाई. सलीम खान की पहली पत्नी से सलमान, अरबाज और सुहैल खान हुए हैं.Salim khan helenमीडिया खबरों की माने तो कहते हैं कि सलीम खान ने हेलन से शादी पहली पत्नी सलमा खान की रजामंदी से की थी. बता दें कि सलीम खान की दूसरी पत्नी हेलन बॉलीवुड की मानी जानी मशहूर डांसर है.

संजय खान जीनत अमान
इस लिस्ट में चौथे नंबर पर बात करते हैं, एक्टर संजय खान (Sanjay Khan) और जीनत अमान (Zeenat Aman) की. जिनके प्यार के किस्से आज भी कोई भुला नहीं पाया है. बॉलीवुड जगत के सबसे ज्यादा हैंडसम अभिनेता संजय खान की पहली शादी जरीन कटरक के साथ हुई थी.Sanjay Khan Zeenat Amanहालांकि शादी के तकरीबन 10 साल बाद एक्टर बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान पर अपना दिल हार बैठे थे. उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं हुआ कि कब वो जीनत से प्यार करने लगे थे. कहा जाता है कि, संजय ने भी बिना पहली पत्नी को तलाक दिए ही दूसरी शादी जीनत अमान से रचा ली थी. हालांकि ये अलग बात है कि, करीब दो साल के अंदर दोनों के बीच दरार ने जगह कर ली और रिश्ता टूट गया.

महेश भट्ट सोनी राजदान
इस लिस्ट में पांचवे और आखिरी नंबर पर बात करते हैं मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की. जो अक्सर कॉन्ट्रोवर्सी में बने ही रहते हैं. कभी अपनी फिल्मों को लेकर तो कभी अपने बयान को लेकर.Mahesh Bhatt Soni Razdanहालांकि एक दौर था जब महेश भट्ट अपनी दूसरी शादी को लेकर भी खूब चर्चाओं में बने हुए थे. बता दें कि महेश भट्ट की पहली शादी किरण से हुई थी. जिनसे उन्हें बेटी पूजा भट्ट हुईं. हालांकि इसके बाद उन्हें सोनी राजदान (Soni Razdan) से प्यार हो गया और बिना पत्नी तलाक दिए ही उन्होंने दूसरी शादी रचा ली.

Check Also

VIRAL PICS: गुलाबी रंग की शॉर्ट ड्रेस में इस अभिनेत्री ने मचाई सनसनी, नजर आया बोल्ड अवतार

बॉलीवुड अभिनेत्रियां पर्दे पर तो अपनी खूबसूरती का जादू चलाती ही हैं लेकिन सोशल मीडिया ...