विश्व योग दिवस:कंगना ने योग की मदद से नहीं होने दी मां की ओपन हार्ट सर्जरी, बोलीं- शुगर-थाइरॉयड जैसी बीमारियां 2 महीने में ठीक हुईं

कंगना रनोट ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले अपने पैरेंट्स की योग करती हुई फोटो शेयर की हैं। इन फोटोज के साथ उन्होंने योग की कहानियां शेयर की हैं। कंगना ने यह भी बताया है कि उनकी मां को ओपन हार्ट सर्जरी की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्होंने यह फैसला किया कि वे मां का इलाज योग से करेंगी।

रोजाना पैरेंट्स से पहला सवाल- योगा किया?
कंगना ने पोस्ट में लिखा-कल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है। मैं अपनी योगा स्टोरीज शेयर करने जा रही हूं। हर कोई जानता है कि मैंने कब और कैसे योग शुरू किया लेकिन कोई ये नहीं जानता कि मैंने अपने पूरे परिवार को कैसे योग सिखाया और उसे फॉलो करना भी।

कुछ ने विरोध किया, कुछ ने समय लिया। कुछ साल पहले मां को मधुमेह, थायराइड और हाई लेवल कोलेस्ट्रॉल (600) डाइग्नोस हुआ था। डॉक्टर ने कहा था कि हमें उनकी ओपन हार्ट सर्जरी करने की जरूरत है, क्योंकि उन्हें ब्लॉकेज हो सकता है। मैंने मां से रोते हुए कहा-मुझे आपके जीवन के 2 महीने दे दीजिए। क्योंकि मैं उन्हें आपका दिल खोलने नहीं दे सकती। उन्होंने मुझ पर भरोसा किया और आखिरकार मैं अपनी कोशिशों में सफल रही। आज उन्हें कोई दवा नहीं खानी, कोई बीमारी नहीं है। वे परिवार में सबसे स्वस्थ और सबसे फिट हैं। ज्यादा वॉकिंग के कारण पापा के घुटने खराब हो गए थे। उस समय मुझे अवसर मिला और मैंने उन्हें योग के एक जोशीले योगी के रूप में परिवर्तित कर दिया। वे अब जॉगिंग भी करते हैं, आज मैं गर्व के साथ कह सकती हूं कि मैंने अपने परिवार को जो सबसे बड़ा उपहार दिया वह योग है।

एक खुशहाल परिवार कोई ऐसी चीज नहीं है जो आपको अपने आप मिल जाती है। इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत होती है। हर सुबह मैं उन्हें फोन करती हूं और एक ही सवाल पूछती हूं, योग किया। आज सुबह उन्होंने अपने घर मंडी (हिमाचल) के अभ्यास से ये तस्वीरें मुझे भेजीं। आप अपने परिवार को क्या दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

Related Posts