Home / धर्म / वास्तु टिप्स: अपनी किस्मत बदलने के लिए बुधवार के दिन करें ये उपाय, बन जायेंगे सारे काम

वास्तु टिप्स: अपनी किस्मत बदलने के लिए बुधवार के दिन करें ये उपाय, बन जायेंगे सारे काम

हर शुभ काम को गणेश जी की पूजा से आरम्भ किया जाता है। बुधवार के स्वामी बुद्धिप्रदाता प्रभु श्री गणेश माने जाते हैं। इस दिन गणपति की आराधना करने से बौद्धिक क्षमता प्रबल होती है। कारोबार में बढ़ोतरी होती है तथा मनुष्य अपने क्षेत्र में उन्नति करता है। किसी की कुंडली में यदि बुध ग्रह नीच या अशुभ हालात में हो तो बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से बुध के हालात मजबूत और शुभ होने लगते है।

बुधवार के दिन करें ये उपाय

# बुधवार के दिन प्रभु श्री गणेश का अथर्वशीर्ष का पाठ करें। उन्हें मोदक अथवा लड्डुओं का भोग लगाएं। इसके पश्चात् मां लक्ष्मी का विधि विधान से पूजन करें। उन्हें गुलाब की माला चढ़ाएं तथा खीर का भोग लगाएं।

# अगर कर्ज चढ़ा है तथा आप उसे उतार नहीं पा रहे हैं तो बुधवार के दिन सवा पाव साबुत मूंग लाकर उबालें। इसके पश्चात् उसमें घी तथा चीनी मिलाकर एक गाय को खिलाएं। ऐसा निरंतर 5 या 7 बुधवार तक करें।

# बुधवार के दिन प्रभु श्री गणेश को 21 या 42 जावित्री अर्पित करें। इससे परिवार में शीघ्र ही आर्थिक समस्यां दूर होने लगेगी।

# बुधवार के दिन किसी किन्नर को कुछ धन दान करें तथा उनसे कुछ पैसे आशीर्वाद के तौर पर ले लें। इन पैसों को पूजा वाली जगह पर रखकर धूप-दीप दिखाएं। कुछ ही समय में आपको घर में बरकत दिखने लगेगी।

Check Also

Do you Know : कैसे शेर बना मां दुर्गा की सवारी, जानिए इसके पीछे की वजह

हिंदू धर्म में हर देवी- देवता का अपना एक महत्व है. हर दिन के हिसाब ...