Home / मनोरंजन / वर्षों बाद अभिनेत्री अमृता राव का छलका दर्द, बोलीं ‘मुझे फिल्म से बाहर कर दिया गया था क्योंकि मेरी….

वर्षों बाद अभिनेत्री अमृता राव का छलका दर्द, बोलीं ‘मुझे फिल्म से बाहर कर दिया गया था क्योंकि मेरी….

फिल्म इश्क-विश्क, विवाह, और मैं हू ना जैसी फिल्मों से पोपुलर हुई अमृता राव लंबे समय से बॉलीवुड से गायब थी जिसकी वजह ये थी की अमृता को फिल्में नहीं मिल रही थीं लेकिन अब काफी लंबे समय बाद अमृता राव एक बार फिर से बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं। बाला साहब ठाकरे की बायोपिक में वो उनकी वाइफ मीनाताई ठाकरे का रोल कर रही हैं। फिल्म के ट्रेलर में अमृता की गंभीर एक्टिंग की तारीफ हो रही है। इसी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में अमृता कपिल के शो में भी पहुंची जहां कपिल शर्मा उनके साथ मजाक करते दिखें , इसके साथ ही अमृता ने फिल्म इंडस्ट्री छोडऩे की वजह बताते हुए विस्तार में बात  भी की|

आपको बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव 6 साल बाद फिल्म ‘ठाकरे’ से वापसी करने जा रही हैं। इस फिल्म में अमृता के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी लीड रोल में नजर आएंगे। यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। वहीं एक इंटरव्यू के दौरान अमृता राव ने अपने करियर को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि एक बार फिल्म मेकर्स ने उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई। इसके बाद उन्हें लीड हीरोइन के तौर पर साइन भी कर लिया था लेकिन इसके बाद उन्हें फिल्म से निकालकर किसी स्टारकिड को ले लिया गया। अमृता राव को फिल्म मेकर्स की ये चीज बहुत बुरी लगी थी। मुझे बाद में पता चला था कि किसी बड़े स्टार ने फोन किया और उनके रिश्तेदार ने मुझे निकाल दिया। उस फिल्म के लिए मेरी जगह पर उस स्टार किड को मौका दिया गया।

अमृता राव ने आगे कहा कि मुझे ये जानकर बुरा नहीं लगा क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा होता रहता है। मुझे उम्मीद थी कि डायरेक्टर मुझे अच्छे से ये बात बता देंगे लेकिन फिल्म मेकर्स ने मेरे साथ बहुत बुरा बर्ताव किया। जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो मुझे लगता है कि मैं कुछ अच्छा कर सकती थी। अमृता राव ने कहा कि कभी-कभी मैं सोचती हूं कि काश मेरा भी कोई सीनियर, कोई गॉड फादर होता। जो मुझे इंडस्ट्री में काम पाने का तरीका सिखाता। मैंने अपने करियर में काफी कुछ सीखा है ।’

17 जून 1981 को पैदा हुई अमृता ने मॉडलिंग से अपना करियर शुरू किया था। फिल्म ‘अब के बरस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन अमृता की पहली फिल्म फ्लॉप हो गई थी। लेकिन शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘इश्क विश्क’ चल पड़ी। अमृता की छवि गर्ल नेक्स्ट डोर वाली थी। सीधी साधी लड़की की छवि वाली अमृता को नौजवान बहुत पसंद करते थे।साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘विवाह’ में अमृता को काफी पसंद किया गया। विवाह में अमृता-शाहिद की जोड़ी इतनी हिट रही कि शाहिद की उस दौरान रहीं गर्लफ्रेंड करीना कपूर तक इनसिक्योर्ड हो गई थी। कहा जाता है कि साल 2007 में हुए शाहिद-करीना के ब्रेकअप की एक वजह अमृता राव भी थी।

इसके साथ ही बाद के दिनों में अमृता की कई फिल्में फ्लॉप हो गई। बॉलीवुड में उन्हें काम मिलना बंद हो गया। अमृता ने साल 2012 में करीना कपूर के साथ फिल्म सत्याग्रह में काम किया था। बॉलीवुड में अमृता को फिल्में मिलनी बंद हुई तो उन्होंने सीरियल का रूख किया। आखिरी बार अमृता सीरियल ‘मेरी आवाज ही मेरी पहचान है’ में नजर आई।

साल 2016 में अमृता राव रेडियो जॉकी अनमोल के साथ शादी के बंधन में बंध गई । दोनों एक-दूसरे को पिछले सात वर्षो से जानते थे। परिवार के सदस्यों और चुनिंदा मित्रों की उपस्थिति में रविवार को दोनों ने शादी की। अमृता इन दिनों सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं ।

Check Also

धर्मशाला की सड़कों पर Arjun Kapoor और Malaika Arora का रोमांटिक अंदाज, वायरल हुई PHOTO

नई दिल्ली: अभिनेता अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) इस समय अपने आने वाली फिल्म ‘भूत पुलिस’ (Bhoot Police) की शूटिंग में ...