Home / वायरल न्यूज़ / लड़के और लड़की के टी-शर्ट उतारने का अलग होता है अंदाज, जानें इसका राज

लड़के और लड़की के टी-शर्ट उतारने का अलग होता है अंदाज, जानें इसका राज

वैसे तो पुरुषों और महिलाओं के बीच काफ़ी मामलों में अंतर होता है। ऐसे ही एक अंतर ये है आपने ध्यान दिया होगा कि महिलाएं और पुरुषों के T-Shirt उतारने का तरीका अलग होता है। लेकिन क्या आपने कभी इस बात पर गौर किया कि आखिर यह अंतर होता क्यों है? क्या आपने कभी सोचा कि दोनों में T-Shirt निकालने का अलग ढंग क्यों है?

आपने देखा होगा आमतौर पर लड़के T-Shirt उतारते वक़्त T-Shirt को गले की तरफ़ से पकड़ कर हाथों के माध्यम से निकालते हैं। पहनते वक़्त भी वे T-Shirt को गले या कॉलर से होते हुए हाथ खोलकर डालते हैं। जबकि लड़कियां ठीक उल्टा करती हैं, वे अपने हाथ फोल्ड या क्रॉस करके कपड़े पहनती या उतारती हैं। जानते है ऐसा क्यों होता है…..

दरअसल, इसके पीछे एक वजह यह भी है कि लड़कियों के बाल काफ़ी बड़े होते हैं, इसलिये लड़कों की तरह पीछे से निकालने में उन्हें परेशानी होती है। लड़कियां अगर पीछे से टी-शर्ट्स उतारती हैं, तो बालों को पहले बाहर खींचना होगा।
लड़कियों के शर्ट्स में कांख में जगह बहुत कम होती है और लड़कों के शर्ट्स की तुलना में उनके शर्ट्स भी छोटे होते हैं।

इसलिये अपने हाथ को दूर ले जाकर ज़्यादा जगह बनाकर सिर के ऊपर आगे से निकालना काफ़ी आसान होता है।
लड़कों के शर्ट के बाजू में जगह ज़्यादा होती है और प्राय: ये लंबे भी होते हैं। इसलिए सिर के ऊपर से इसे निकालना आसान हो जाता है। अगर लड़के, लड़कियों की शर्ट को उसी तरह से निकालने की कोशिश करेंगे, तो उन्हें काफ़ी परेशानी होगी क्योंकि लड़कियों की शर्ट के बाजू में ज़्यादा स्पेस नहीं होता है।

Check Also

अब गाय के साथ सेल्फी लेने पर जीत सकते हैं ईनाम, शुरु हुआ अनोखा आयोजन

गाय के साथ सेल्फी – देश में जबसे बीजेपी की सरकार बनी हैं तब से ...