Home / मनोरंजन / लॉकडाउन के दौरान ‘सांड की आंख’ की प्रोड्यूसर निधि परमार ने डोनेट किया 42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क

लॉकडाउन के दौरान ‘सांड की आंख’ की प्रोड्यूसर निधि परमार ने डोनेट किया 42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क

पिछले रिलीज हुई फिल्म ‘सांड की आंख’ फिल्म की प्रोड्यूसर निधि परमार हीरानंदानी लॉकडाउन के बाद से अब तक करीब 42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क डोनेट कर चुकी हैं. निधि इसी साल मां बनी थीं और उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया था. निधि ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में इस खबर को खुद कंफर्म किया है.

मिल्क को फ्रीज में तीन से चार महीने किया जा सकता है स्टोर

इस सद्भावनापूर्ण कार्य को लेकर निधि कहती हैं कि बेटे के जन्म के बाद से उन्हें महसूस हुआ कि बहुत सारा ब्रेस्ट मिल्क बर्बाद हो रहा था क्योंकि उनका बेटा पूरा मिल्क नहीं पी रहा था. उन्होंने काफी मिल्क स्टोर किया हुआ था जो बेकार पड़ा हुआ था. वह कहती हैं कि उन्होंने पोर्टल बेटर इंडिया से इस बारे में बात की और कहा कि, अपने बच्चे की देखभाल के दौरान उन्हें महसूस हुआ कि उनके पास काफी मिल्क बचा हुआ था. वह कहती हैं कि, उन्होंने इंटरनेट पर पढ़ा था कि अगर सही तरीके से फ्रिज में स्टोर किया जाए तो ब्रेस्ट मिल्क में तीन से चार महीने की शेल्फ लाइफ होती है.

ब्रेस्ट मिल्क का चाहती थीं बेहतर इस्तेमाल

निधि बताती हैं कि उन्होंने अपने परिवार से इस बारे में सलाह मांगी तो किसी ने फेस पैक बनाने की सलाह दी तो किसी ने कहा कि इससे नहला दो. लेकिन उन्हें ये सभी आइडियाज काफी बेकार लगे क्योंकि वह ब्रेस्ट मिल्क का बेहतर इस्तेमाल चाहती थीं. इसके बाद उन्होंने इंटरनेट पर सर्च किया तो उन्हें ब्रेस्ट मिल्क डोनेशन के बारे में जानकारी मिली. बाद में उन्हें गायनोकॉलोजिस्ट ने सूर्या अस्पताल के बारे में बताया. वे कहती हैं कि जब उन्होंने मिल्क डोनेशन शुरू किया तो उसी दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन हो गया था.

42 लीटर ब्रेस्ट मिल्क कर चुकी हैं डोनेट

निधि बताती हैं कि लॉकडाउन में भी अस्पताल ने उन्हें यह भरोसा दिया कि जीरो कॉन्टैक्ट से उनके घर से मिल्क ले लिया जाएगा. इसके बाद उन्होंने अस्पताल में जाकर देखा कि 60 बच्चों की इसकी जरूरत थी. इसके बाद उन्होंने फैसला किया कि वह पूरे साल ब्रेस्ट मिल्क डोनेट करेंगी और वह मई महीने से अब तक 42 लीटर मिल्क डोनेट कर चुकी हैं.

Check Also

ये है साउथ इंडस्ट्री के मशहूर कॉमेडियन ,जिनकी फीस जान बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स भी आ जायेंगे सदमे में

हमारे भारत देश  में सबसे ज्यादा टीआरपी के लिए साउथ की फिल्मे ही दिखाई जाती ...