Home / वायरल न्यूज़ / लैंडिंग से महज 20 मिनट पहले आसमान में हुआ कुछ ऐसा गायब हो गया यात्रियों से भरा विमान, आजतक रहस्य से नहीं उठा पर्दा

लैंडिंग से महज 20 मिनट पहले आसमान में हुआ कुछ ऐसा गायब हो गया यात्रियों से भरा विमान, आजतक रहस्य से नहीं उठा पर्दा

दुनियाभर में ऐसी कई घटनाएं होती हैं, जिन पर कई बार यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. इतिहास के पन्नों में कई ऐसी कहानियां दर्ज है. आज हम आपको एक ऐसी ही रहस्यमयी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके बारे में आज तक किसी को कुछ पता नहीं चला है. आज भी यह बात लोगों के बीच राज बना हुआ है.

एक ऐसी ही घटना साल 2016 में हुई. जब इजिप्ट एयरलाइंस का एक विमान आसमान में गायब हो गया. इजिप्ट एयरलाइंस (Egypt Airlines) के विमान एयरबस-320 (Airbus-320) ने दुनिया के सबसे मॉडर्न एयरपोर्ट (Most Modern Airport) में शामिल मिस्त्र के कायरो एयरपोर्ट (Cairo Airport) के लिए उड़ान भरी थी. लेकिन सभी उस वक्त हैरान रह गए, जब लैंडिंग से सिर्फ 20 मिनट पहले यह विमान आसमान में गायब हो गया था.

इस रहस्यमय घटना के इतने साल बीत जाने के बाद भी इस विमान का कोई पता नहीं चला. न तो विमान का मलवा मिला और ना ही किसी यात्री का शव. इससे संपर्क करने की काफी कोशिशों के बाद भी कोई सफलता हाथ नहीं लगी थी. तब अनुमान लगाया गया कि विमान को हाईजैक (Flight Hijack) कर लिया गया होगा या एक्सीडेंट हो गया होगा. लेकिन किसी भी चीज का सबूत नहीं मिला.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस विमान में कुल 66 लोग सवार थे, जिसमें 56 यात्री और 10 चालक दल के सदस्य शामिल थे. ये जहाज लैडिंग से पहले अचानक रडार की पकड़ से बाहर हो गया. इसके बाद इस जहाज से संपर्क बनाने की कई तरह की कोशिश की गई लेकिन सब नाकाम रही.

इस विमान की गुमशुदगी को लेकर दोनों देशों के एयरपोर्ट पर माथापच्ची शुरू हुई. कुछ ही देर में फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांदे का एक बयान सामने आता है कि लापता एयरबस के सही सलामत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. इस गुमशुदगी को लेकर किसी भी थ्योरी को खारिज नहीं किया जा सकता है. यह किसी तरह की आतंकवादी कार्रवाई भी हो सकती है या कोई हादसा. उसके बाद इस विमान का आज तक कोई सुराग नहीं लगा.

Check Also

Viral Video: ससुराल में हुआ दुल्हन का गजब स्वागत, करीब 2 लाख लोगों ने देखा वीडियो

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर कई बार काफी मजेदार वीडियो नजर आ जाते हैं. ...